Thursday, July 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. 'तारक मेहता' से लेकर 'टप्पू' तक, बार-बार बदले गए ये एक्टर्स लगा गए TMKOC की TRP में सेंध

'तारक मेहता' से लेकर 'टप्पू' तक, बार-बार बदले गए ये एक्टर्स लगा गए TMKOC की TRP में सेंध

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie Published on: June 19, 2024 17:42 IST
  • 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के हर एक किरदार को बच्चा-बच्चा जानता हैं। सालों से ये शो घर-घर का पसंदीदा रहा है, लेकिन बीते दिनों इसकी लोकप्रियता में कमी आई है। टीआरपी के खेल में भी ये शो पिछड़ गया है और इसकी एक बड़ी वजह पुराने कई पॉपुलर किरदारों को बदला जाना है। इन किरदारों की खूब पॉपुलेरिटी थी और इनके जाने के बाद लोगों को शो फीका लगने लगा।
    Image Source : X
    'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के हर एक किरदार को बच्चा-बच्चा जानता हैं। सालों से ये शो घर-घर का पसंदीदा रहा है, लेकिन बीते दिनों इसकी लोकप्रियता में कमी आई है। टीआरपी के खेल में भी ये शो पिछड़ गया है और इसकी एक बड़ी वजह पुराने कई पॉपुलर किरदारों को बदला जाना है। इन किरदारों की खूब पॉपुलेरिटी थी और इनके जाने के बाद लोगों को शो फीका लगने लगा।
  • 'टप्पू सेना' की सबसे होशियार लड़की सोनू ही थी। इस किरदार को तान अलग-अलग एक्टर्स ने निभाया है। सबसे पहले इस किरदार में झील मेहता नजर आया करती थीं। फिर इस रोल में निधि भानुशाली नजर आने लगीं और अब हालिया दिनों में पलक सिधवानी नजर आती हैं।
    Image Source : X
    'टप्पू सेना' की सबसे होशियार लड़की सोनू ही थी। इस किरदार को तान अलग-अलग एक्टर्स ने निभाया है। सबसे पहले इस किरदार में झील मेहता नजर आया करती थीं। फिर इस रोल में निधि भानुशाली नजर आने लगीं और अब हालिया दिनों में पलक सिधवानी नजर आती हैं।
  • जेठालाल के बेटे ट्प्पू के रोल को भी तीन एक्टर्स निभा चुके हैं। शुरुआती दिनों में इस किरदार को भव्य गांधी निभाते थे। इसके बाद इस किरदार को राज अनादकट निभाने लगे। फिर एक बार और इस किरदार को बदला गया और अब इस किरदार में नीतीश भलूनी निभा रहे हैं।
    Image Source : X
    जेठालाल के बेटे ट्प्पू के रोल को भी तीन एक्टर्स निभा चुके हैं। शुरुआती दिनों में इस किरदार को भव्य गांधी निभाते थे। इसके बाद इस किरदार को राज अनादकट निभाने लगे। फिर एक बार और इस किरदार को बदला गया और अब इस किरदार में नीतीश भलूनी निभा रहे हैं।
  • रोशन भाभी का किरदार भी कई बार बदला जा चुका है। इस करिदार को सबसे पहले जिनफर मिस्त्री निभाती थीं। इसके बाद इस किरदार मोनाज मोनावाला निभाने लगीं। जब जेनिफर मिस्त्री ब्रेक पर थीं उस दौरान भी कुछ दिनों के लिए ही एक नई रोशन भाभी लाई गई थीं और इसे दिलखुश ने निभाया था।
    Image Source : X
    रोशन भाभी का किरदार भी कई बार बदला जा चुका है। इस करिदार को सबसे पहले जिनफर मिस्त्री निभाती थीं। इसके बाद इस किरदार मोनाज मोनावाला निभाने लगीं। जब जेनिफर मिस्त्री ब्रेक पर थीं उस दौरान भी कुछ दिनों के लिए ही एक नई रोशन भाभी लाई गई थीं और इसे दिलखुश ने निभाया था।
  • रोशन सिंह सोढी का किरदार भी कई बार बदला जा चुका है। शुरुआत में इस किरदार को गुरुचरण सिंह ने निभाया था। फिर इसे किरदार को निभाने के लिए एक्टर लाड सिंह को लाया गया और फिर इन्हें भी रिप्लेस कर दिया गया। अब बल्विंदर सिंह इस किरदार को निभाते हैं।
    Image Source : X
    रोशन सिंह सोढी का किरदार भी कई बार बदला जा चुका है। शुरुआत में इस किरदार को गुरुचरण सिंह ने निभाया था। फिर इसे किरदार को निभाने के लिए एक्टर लाड सिंह को लाया गया और फिर इन्हें भी रिप्लेस कर दिया गया। अब बल्विंदर सिंह इस किरदार को निभाते हैं।
  • 'तारक मेहता' और 'अंजली भाभी' के किरदार को भी बदल दिया गया। पहले 'तारक मेहता' के किरदार को शैलेश लोढ़ा निभाते थे और 'अंजली भाभी' के किरदार को नेहा मेहता निभाती थीं। अब दोनों ही किरदार बदल गए हैं। सुनैना फौजदार नई अंजली भाभी हैं तो वहीं सचिन श्रॉफ नए तारक मेहता बन गए हैं।
    Image Source : X
    'तारक मेहता' और 'अंजली भाभी' के किरदार को भी बदल दिया गया। पहले 'तारक मेहता' के किरदार को शैलेश लोढ़ा निभाते थे और 'अंजली भाभी' के किरदार को नेहा मेहता निभाती थीं। अब दोनों ही किरदार बदल गए हैं। सुनैना फौजदार नई अंजली भाभी हैं तो वहीं सचिन श्रॉफ नए तारक मेहता बन गए हैं।
  • डॉ. हाथी और नट्टू काका का रोल निभाने वाले कवि कुमार और घनश्याम नायक की शो हिस्सा रहते हुए मौत हो गई। ऐसे में इन दो किरदारों का भी रिप्लेसमेंट लाना पड़ा। अब डॉ हाथी के किरदार को निर्मल सोनी निभा रहे हैं। निर्मल शो की शुरुआत में भी डॉ. हाथी बने थे। वहीं नट्टू काका के रोल में अब आप किरण भट्ट को देख सकते हैं।
    Image Source : X
    डॉ. हाथी और नट्टू काका का रोल निभाने वाले कवि कुमार और घनश्याम नायक की शो हिस्सा रहते हुए मौत हो गई। ऐसे में इन दो किरदारों का भी रिप्लेसमेंट लाना पड़ा। अब डॉ हाथी के किरदार को निर्मल सोनी निभा रहे हैं। निर्मल शो की शुरुआत में भी डॉ. हाथी बने थे। वहीं नट्टू काका के रोल में अब आप किरण भट्ट को देख सकते हैं।