Tuesday, May 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. इंटरनेशनल
  4. इस देश में पैदा होते ही बच्चा हो जाता है एक साल का, जानिए 11 दिलचस्प बातें

इस देश में पैदा होते ही बच्चा हो जाता है एक साल का, जानिए 11 दिलचस्प बातें

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 31, 2016 16:30 IST
  • आज हम आपको दक्षिण कोरिया के बारे में कुछ ऐसी रोचक बाते बताने जा रहे हैं जिन्हे सुनकर आपको हैरानी होगी। इस देश के बारे में कईं ऐसी बातें हैं जो आपको थोड़ी अटपटी लग सकती है। आइए जानते क्या है वो बातें।
    आज हम आपको दक्षिण कोरिया के बारे में कुछ ऐसी रोचक बाते बताने जा रहे हैं जिन्हे सुनकर आपको हैरानी होगी। इस देश के बारे में कईं ऐसी बातें हैं जो आपको थोड़ी अटपटी लग सकती है। आइए जानते क्या है वो बातें।
  • इस देश के बारे में एक अजीब बात यह है कि यहां पर पुरुष महिलाओं से ज्यादा मैकअप करते हैं। यहां पर मर्दों को महिलाओं से ज्यादा अपनी खूबसूरती की चिंता होती है।
    इस देश के बारे में एक अजीब बात यह है कि यहां पर पुरुष महिलाओं से ज्यादा मैकअप करते हैं। यहां पर मर्दों को महिलाओं से ज्यादा अपनी खूबसूरती की चिंता होती है।
  • यहां के लोगों का मानना है कि अगर पूरी रात कोई पंखा चलाकर सोता है तो उसकी मौत हो जाती है।
    यहां के लोगों का मानना है कि अगर पूरी रात कोई पंखा चलाकर सोता है तो उसकी मौत हो जाती है।
  •  इस देश में उम्र का हिसाब अलग से लगाया जाता है। यहां पर बच्चा पैदा होते ही एक साल का हो जाता है। बच्चे को पैदा होने के एक साल बाद आने वाले लूनर न्यू ईयर के दिन दो साल का माना जाता है। बच्चे के पैदा होने के 100 दिन बात जश्न मनाया जाता है।
    इस देश में उम्र का हिसाब अलग से लगाया जाता है। यहां पर बच्चा पैदा होते ही एक साल का हो जाता है। बच्चे को पैदा होने के एक साल बाद आने वाले लूनर न्यू ईयर के दिन दो साल का माना जाता है। बच्चे के पैदा होने के 100 दिन बात जश्न मनाया जाता है।
  • सुंदर दिखने के लिए यहां के पुरुष महंगे-महंगे कॉस्मेटिक खरीदते हैं। आकंड़ों के अनुसार दक्षिण कोरिया में सबसे ज्यादा लोग प्लास्टिक सर्जरी करवाते हैं।
    सुंदर दिखने के लिए यहां के पुरुष महंगे-महंगे कॉस्मेटिक खरीदते हैं। आकंड़ों के अनुसार दक्षिण कोरिया में सबसे ज्यादा लोग प्लास्टिक सर्जरी करवाते हैं।
  •  दक्षिण कोरिया के सबसे प्रसिद्ध गाना गंगनम स्टाइल को लगभग एक अरब लोगों ने देखा था।
    दक्षिण कोरिया के सबसे प्रसिद्ध गाना गंगनम स्टाइल को लगभग एक अरब लोगों ने देखा था।
  • इस देश में कई लोगों को ट्रेट्रोफोबिया होने के कारण यहां पर इमारतों और लिफ्ट में 4 नंबर नहीं होता है। कुछ इमारतों में 4 के बजाए F लिखा होता है।
    इस देश में कई लोगों को ट्रेट्रोफोबिया होने के कारण यहां पर इमारतों और लिफ्ट में 4 नंबर नहीं होता है। कुछ इमारतों में 4 के बजाए F लिखा होता है।
  •  यहां अपराधियों को उनके जुर्म की सजा देने के लिए फिर से वही जुर्म कराया जाता है। अपराधी को उसी जगह दोबारा ले जाया जाता है जहां उसने जुर्म किया हो। उससे फिर से उसी तरह पूरा घटनाक्रम करने को कहा जाता है।
    यहां अपराधियों को उनके जुर्म की सजा देने के लिए फिर से वही जुर्म कराया जाता है। अपराधी को उसी जगह दोबारा ले जाया जाता है जहां उसने जुर्म किया हो। उससे फिर से उसी तरह पूरा घटनाक्रम करने को कहा जाता है।
  • आत्महत्या के मामले में दक्षिण कोरिया दूसरे स्थान पर आता है।
    आत्महत्या के मामले में दक्षिण कोरिया दूसरे स्थान पर आता है।
  • दुनिया में दक्षिण कोरिया ही एक ऐसा देश है जहां इंटरनेट सबसे तेज चलता है।
    दुनिया में दक्षिण कोरिया ही एक ऐसा देश है जहां इंटरनेट सबसे तेज चलता है।
  • इस देश में लोग लाल स्याही का प्रयोग नहीं करते क्योंकि इसे मौत का सूचक माना जाता है।
    इस देश में लोग लाल स्याही का प्रयोग नहीं करते क्योंकि इसे मौत का सूचक माना जाता है।