1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. मस्ट वाच
  5. अहमदाबाद से महाबलीपुरम, देखिए पीएम मोदी-राष्ट्रपति शी के बीच हुईं मुलाकात की तस्वीरें

अहमदाबाद से महाबलीपुरम, देखिए पीएम मोदी-राष्ट्रपति शी के बीच हुईं मुलाकात की तस्वीरें

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 11, 2019 20:28 IST
  • चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग शुक्रवार को दो दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे। शी जिनपिंग का पीएम नरेंद्र मोदी ने महाबलीपुरम में स्वागत किया। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी परंपरागत तमिल परिधान धोती, अंगवस्त्रम और शर्ट पहने हुए थे।
    Image Source : PTI

    चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग शुक्रवार को दो दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे। शी जिनपिंग का पीएम नरेंद्र मोदी ने महाबलीपुरम में स्वागत किया। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी परंपरागत तमिल परिधान धोती, अंगवस्त्रम और शर्ट पहने हुए थे।

  • इससे पहले साल 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी  ने शी जिनपिंग की गुजरात में साबरमती के तट पर मेजबानी की थी। गुजरात में शी जिनपिंग की उस यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पारंपरिक कुर्ता पाजामा पहने हुए थे।
    Image Source : PTI (file)

    इससे पहले साल 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी  ने शी जिनपिंग की गुजरात में साबरमती के तट पर मेजबानी की थी। गुजरात में शी जिनपिंग की उस यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पारंपरिक कुर्ता पाजामा पहने हुए थे।

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को महाबलीपुरम की ऐतिहासिक जगहों पर घुमाया। पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति को अर्जुन तप स्थल, प्रसिद्ध शोर मंदिर सहित स्थल दिखाए।
    Image Source : PTI

    पीएम नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को महाबलीपुरम की ऐतिहासिक जगहों पर घुमाया। पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति को अर्जुन तप स्थल, प्रसिद्ध शोर मंदिर सहित स्थल दिखाए।

  • 2014 में अहमदाबाद पहुंचने पर चीन के राष्ट्रपति को सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया। साबरमती तट पर उनका गुजराती सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए स्वागत किया गया था।
    Image Source : PTI (file)

    2014 में अहमदाबाद पहुंचने पर चीन के राष्ट्रपति को सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया। साबरमती तट पर उनका गुजराती सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए स्वागत किया गया था।

  • अपनी अहमदाबाद यात्रा के दौरान चीनी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम भी गए थे। आपको बता दे कि शी जिनपिंग नरेंद्र मोदी के पहली बार देश के पीएम बनने के महज कुछ महीनों बाद ही भारत आए थे।
    Image Source : PTI (file)

    अपनी अहमदाबाद यात्रा के दौरान चीनी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम भी गए थे। आपको बता दे कि शी जिनपिंग नरेंद्र मोदी के पहली बार देश के पीएम बनने के महज कुछ महीनों बाद ही भारत आए थे।

  • शी के साथ उनकी पत्नी भी भारत आईं थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने साबरमती रिवरफ्रंट पर चीनी राष्ट्रपति को झूला झुलाया था।

    शी के साथ उनकी पत्नी भी भारत आईं थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने साबरमती रिवरफ्रंट पर चीनी राष्ट्रपति को झूला झुलाया था।

  • शुक्रवार को महाबलीपुरम में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने मुलाकात के दौरान नारियल पानी का आनंद लिया और कश्मीर मामले पर तनावपूर्ण हुए द्विपक्षीय संबंधों को सहज बनाते हुए अनौपचारिक बातचीत की।
    Image Source : PTI

    शुक्रवार को महाबलीपुरम में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने मुलाकात के दौरान नारियल पानी का आनंद लिया और कश्मीर मामले पर तनावपूर्ण हुए द्विपक्षीय संबंधों को सहज बनाते हुए अनौपचारिक बातचीत की।

  • पारम्परिक तमिल परिधान धोती, सफेद कमीज और अंगवस्त्रम पहने पीएम मोदी ने अच्छे मेजबान की भूमिका निभाते हुए शी को विश्व प्रसिद्ध धरोहरों अर्जुन तपस्या स्मारक, नवनीत पिंड(कृष्णाज बटरबॉल), पंच रथ और शोर मंदिर के दर्शन कराए।
    Image Source : PTI

    पारम्परिक तमिल परिधान धोती, सफेद कमीज और अंगवस्त्रम पहने पीएम मोदी ने अच्छे मेजबान की भूमिका निभाते हुए शी को विश्व प्रसिद्ध धरोहरों अर्जुन तपस्या स्मारक, नवनीत पिंड(कृष्णाज बटरबॉल), पंच रथ और शोर मंदिर के दर्शन कराए।

  • दोनों पंच रथ परिसर में करीब 15 मिनट बैठे और उन्होंने नारियल पानी पीते हुए गहन वार्ता की। इस बैठक की तस्वीरों में दो उभरती अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं के बीच गर्मजोशी और तालमेल दिखा।
    Image Source : PTI

    दोनों पंच रथ परिसर में करीब 15 मिनट बैठे और उन्होंने नारियल पानी पीते हुए गहन वार्ता की। इस बैठक की तस्वीरों में दो उभरती अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं के बीच गर्मजोशी और तालमेल दिखा।