Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417 Updated on: January 30, 2024 17:05 IST
  • भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी सुनील गावस्कर, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे बेहतरीन कप्तानों ने की है। इन खिलाड़ियों की कप्तानी में टीम इंडिया ने कई मुकाबले जीते हैं। आइए जानते हैं, भारत के लिए सबसे ज्यादा किस प्लेयर ने टेस्ट कप्तानी की है।
    Image Source : getty
    भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी सुनील गावस्कर, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे बेहतरीन कप्तानों ने की है। इन खिलाड़ियों की कप्तानी में टीम इंडिया ने कई मुकाबले जीते हैं। आइए जानते हैं, भारत के लिए सबसे ज्यादा किस प्लेयर ने टेस्ट कप्तानी की है।
  • विराट कोहली ने सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। उन्होंने भारत के लिए 68 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है।
    Image Source : getty
    विराट कोहली ने सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। उन्होंने भारत के लिए 68 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है।
  • भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी करने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 60 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है।
    Image Source : getty
    भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी करने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 60 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है।
  • सौरव गांगुली भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी करने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 49 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है।
    Image Source : getty
    सौरव गांगुली भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी करने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 49 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है।
  • मोहम्मद अजहरुद्दीन भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी करने के मामले में संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 47 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है।
    Image Source : getty
    मोहम्मद अजहरुद्दीन भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी करने के मामले में संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 47 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है।
  • सुनील गावस्कर ने भारत के लिए 47 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया को 9 मैचों में जीत और 8 में हार मिली है। वहीं 30 मैच ड्रॉ रहे हैं।
    Image Source : getty
    सुनील गावस्कर ने भारत के लिए 47 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया को 9 मैचों में जीत और 8 में हार मिली है। वहीं 30 मैच ड्रॉ रहे हैं।