Monday, May 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL 2024 की प्वॉइंट्स टेबल में मची उथल-पुथल, प्लेऑफ के लिए इन दो टीमों का टिकट लगभग तय

IPL 2024 की प्वॉइंट्स टेबल में मची उथल-पुथल, प्लेऑफ के लिए इन दो टीमों का टिकट लगभग तय

Mohid Khan Written By: Mohid Khan Updated on: May 06, 2024 12:20 IST
  • IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 के 54वें मैच के बाद प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। राजस्थान रॉयल्स ने पहले नंबर का ताज गंवा दिया है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम टॉप-4 में लौट आई है। दूसरी ओर दो टीमों ने प्लेऑफ के लिए अपना टिकट लगभग पक्का कर लिया है और बाकी 2 जगहों के लिए बची हुई टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।
    Image Source : AP
    IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 के 54वें मैच के बाद प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। राजस्थान रॉयल्स ने पहले नंबर का ताज गंवा दिया है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम टॉप-4 में लौट आई है। दूसरी ओर दो टीमों ने प्लेऑफ के लिए अपना टिकट लगभग पक्का कर लिया है और बाकी 2 जगहों के लिए बची हुई टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।
  • लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मिली जीत के बाद कोलकता नाइट राइडर्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। उसने इस जीत के साथ  प्लेऑफ के लिए अपना टिकट लगभग पक्का कर लिया है। केकेआर अब तक इस सीजन 11 मैचों में खेलने के बाद 8 को अपने नाम कर चुकी है जिसमें उसके 16 प्वाइंट्स हैं और उनका नेट रनरेट 1.453 का है।
    Image Source : AP
    लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मिली जीत के बाद कोलकता नाइट राइडर्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। उसने इस जीत के साथ प्लेऑफ के लिए अपना टिकट लगभग पक्का कर लिया है। केकेआर अब तक इस सीजन 11 मैचों में खेलने के बाद 8 को अपने नाम कर चुकी है जिसमें उसके 16 प्वाइंट्स हैं और उनका नेट रनरेट 1.453 का है।
  • राजस्थान रॉयल्स की टीम अब प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर आ गई है। राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक 10 मैच खेले हैं और 8 मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में राजस्थान के भी 16 प्वाइंट्स हैं लेकिन उनका नेट रनरेट 0.622 का है, जिसके चलते वह केकेआर से नीचे आ गई है। हालांकि राजस्थान ने केकेआर के मुकाबले अभी तक एक मैच कम खेला है। राजस्थान की प्लेऑफ में पहुंचने के काफी करीब है।
    Image Source : AP
    राजस्थान रॉयल्स की टीम अब प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर आ गई है। राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक 10 मैच खेले हैं और 8 मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में राजस्थान के भी 16 प्वाइंट्स हैं लेकिन उनका नेट रनरेट 0.622 का है, जिसके चलते वह केकेआर से नीचे आ गई है। हालांकि राजस्थान ने केकेआर के मुकाबले अभी तक एक मैच कम खेला है। राजस्थान की प्लेऑफ में पहुंचने के काफी करीब है।
  • चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। सीएसके ने अभी तक 11 मैचों में से 6 में जीत हासिल की है। वहीं पांच मैचों में हार मिली है। टीम के 12 अंक और नेट रनरेट 0.700 का है। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और क्वालिफाई करने की बड़ी दावेदार भी है।
    Image Source : AP
    चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। सीएसके ने अभी तक 11 मैचों में से 6 में जीत हासिल की है। वहीं पांच मैचों में हार मिली है। टीम के 12 अंक और नेट रनरेट 0.700 का है। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और क्वालिफाई करने की बड़ी दावेदार भी है।
  • सनराइजर्स हैदराबाद की भी टॉप-4 में एंट्री हो गई है। सनराइजर्स हैदराबाद के 10 मैचो में 6 जीत के साथ 12 प्वॉइंट्स है। लेकिन उसका नेट रनरेट 0.072 का है, जिसके चलते वह प्वॉइंट्स टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स से नीचे हैं। लेकिन उसने सीएसके के मुकाबले एक मैच कम खेला है।
    Image Source : AP
    सनराइजर्स हैदराबाद की भी टॉप-4 में एंट्री हो गई है। सनराइजर्स हैदराबाद के 10 मैचो में 6 जीत के साथ 12 प्वॉइंट्स है। लेकिन उसका नेट रनरेट 0.072 का है, जिसके चलते वह प्वॉइंट्स टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स से नीचे हैं। लेकिन उसने सीएसके के मुकाबले एक मैच कम खेला है।
  • लखनऊ सुपर जायंट्स को कोलकता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली हार का नुकसान हुआ है। वह प्वॉइंट्स टेबल में सीधे पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। लखनऊ 11 मैचों में से सिर्फ 6 में जीत हासिल कर सकी है और उनका नेट रनरेट -0.371 का है।
    Image Source : AP
    लखनऊ सुपर जायंट्स को कोलकता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली हार का नुकसान हुआ है। वह प्वॉइंट्स टेबल में सीधे पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। लखनऊ 11 मैचों में से सिर्फ 6 में जीत हासिल कर सकी है और उनका नेट रनरेट -0.371 का है।