Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. टेस्ट क्रिकेट में पिछले तीन साल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले 5 भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट

टेस्ट क्रिकेट में पिछले तीन साल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले 5 भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: July 02, 2023 21:29 IST
  • भारत के लिए पिछले तीन सालों में टेस्ट क्रिकेट में कई सितारे सामने आए, खास बात यह है कि पिछले तीन सालों के टॉप परफॉर्मेंस में विराट कोहली का नाम नहीं। आइए देखते हैं टॉप-5 की पूरी लिस्ट:-
    Image Source : Getty
    भारत के लिए पिछले तीन सालों में टेस्ट क्रिकेट में कई सितारे सामने आए, खास बात यह है कि पिछले तीन सालों के टॉप परफॉर्मेंस में विराट कोहली का नाम नहीं। आइए देखते हैं टॉप-5 की पूरी लिस्ट:-
  • 1- ऋषभ पंत वर्तमान में एक्सीडेंट के बाद से टीम से बाहर हैं लेकिन पिछले तीन सालों में उनका प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छा रहा है। पंत ने पिछले तीन साल में 34 पारियां खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में 3 शतक लगाए।
    Image Source : Getty
    1- ऋषभ पंत वर्तमान में एक्सीडेंट के बाद से टीम से बाहर हैं लेकिन पिछले तीन सालों में उनका प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छा रहा है। पंत ने पिछले तीन साल में 34 पारियां खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में 3 शतक लगाए।
  • 2- कप्तान रोहित शर्मा के मौजूदा फॉर्म पर कई सवाल उठ रहे हैं लेकिन इस लिस्ट में उनका नाम भी शामिल है। रोहित ने पिछले तीन सालों में 32 टेस्ट पारियां खेलते हुए 3 शतक लगाए हैं।
    Image Source : Getty
    2- कप्तान रोहित शर्मा के मौजूदा फॉर्म पर कई सवाल उठ रहे हैं लेकिन इस लिस्ट में उनका नाम भी शामिल है। रोहित ने पिछले तीन सालों में 32 टेस्ट पारियां खेलते हुए 3 शतक लगाए हैं।
  • 3- भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी इस लिस्ट में हैं जिन्होंने पिछले तीन साल में 25 टेस्ट पारियां खेलते हुए दो शतक लगाए हैं।
    Image Source : Getty
    3- भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी इस लिस्ट में हैं जिन्होंने पिछले तीन साल में 25 टेस्ट पारियां खेलते हुए दो शतक लगाए हैं।
  • 4- केएल राहुल का प्रदर्शन फिलहाल कुछ खास नहीं रहा है लेकिन पिछले तीन साल में उन्होंने 21 पारियां खेलते हुए दो शतक लगाए हैं।
    Image Source : Getty
    4- केएल राहुल का प्रदर्शन फिलहाल कुछ खास नहीं रहा है लेकिन पिछले तीन साल में उन्होंने 21 पारियां खेलते हुए दो शतक लगाए हैं।
  • 5- शुभमन गिल का नाम भी इस लिस्ट में मौजूद है। पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया के उभरते हुए स्टार रहे हैं। उन्होंने 30 पारियों में पिछले तीन साल में दो टेस्ट शतक लगाए हैं।
    Image Source : Getty
    5- शुभमन गिल का नाम भी इस लिस्ट में मौजूद है। पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया के उभरते हुए स्टार रहे हैं। उन्होंने 30 पारियों में पिछले तीन साल में दो टेस्ट शतक लगाए हैं।