Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. रोहित शर्मा ने नागपुर टेस्ट में सेंचुरी लगाकर कई रिकॉर्ड किए अपने नाम, देखें सभी आंकड़े

रोहित शर्मा ने नागपुर टेस्ट में सेंचुरी लगाकर कई रिकॉर्ड किए अपने नाम, देखें सभी आंकड़े

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: February 10, 2023 14:22 IST
  • भारतीय कप्तान और हिटमैन रोहित शर्मा ने वनडे के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में भी फॉर्म में वापसी कर ली है। नागपुर टेस्ट में उन्होंने अपना 43वां इंटरनेशनल शतक ठोका।
    Image Source : AP
    भारतीय कप्तान और हिटमैन रोहित शर्मा ने वनडे के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में भी फॉर्म में वापसी कर ली है। नागपुर टेस्ट में उन्होंने अपना 43वां इंटरनेशनल शतक ठोका।
  • रोहित शर्मा ने 171 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जिसमें 14 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। इस शतकीय पारी के साथ हिटमैन ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (42 इंटरनेशनल सेंचुरी) को भी पीछे छोड़ दिया।
    Image Source : AP
    रोहित शर्मा ने 171 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जिसमें 14 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। इस शतकीय पारी के साथ हिटमैन ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (42 इंटरनेशनल सेंचुरी) को भी पीछे छोड़ दिया।
  • इतना ही नहीं भारतीय कप्तान ने वो भी कर दिखाया जो इससे पहले भारत के लिए कोई भी कप्तान नहीं कर पाया। बतौर कप्तान वह तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय कैप्टन हैं।
    Image Source : pti
    इतना ही नहीं भारतीय कप्तान ने वो भी कर दिखाया जो इससे पहले भारत के लिए कोई भी कप्तान नहीं कर पाया। बतौर कप्तान वह तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय कैप्टन हैं।
  • रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 9 शतक के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। उन्होंने वनडे में कंगारू टीम के खिलाफ 8 और टेस्ट में एक शतक लगाया है।
    Image Source : pti
    रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 9 शतक के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। उन्होंने वनडे में कंगारू टीम के खिलाफ 8 और टेस्ट में एक शतक लगाया है।
  • रोहित शर्मा ने भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने नागपुर टेस्ट के पहले दिन ही 250 का आंकड़ा पार कर लिया था।
    Image Source : AP
    रोहित शर्मा ने भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने नागपुर टेस्ट के पहले दिन ही 250 का आंकड़ा पार कर लिया था।
  • रोहित शर्मा के नाम वनडे में 30, टेस्ट में 9 और टी20 में 4 शतक दर्ज हैं। उन्होंने हाल ही में रिकी पॉन्टिंग को वनडे सेंचुरी के मामले में पीछे छोड़ा था। वह सचिन और विराट के बाद भारत के तीसरे सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक लगाने वाले भारतीय हैं।
    Image Source : pti
    रोहित शर्मा के नाम वनडे में 30, टेस्ट में 9 और टी20 में 4 शतक दर्ज हैं। उन्होंने हाल ही में रिकी पॉन्टिंग को वनडे सेंचुरी के मामले में पीछे छोड़ा था। वह सचिन और विराट के बाद भारत के तीसरे सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक लगाने वाले भारतीय हैं।