Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. SRH vs PBKS IPL 2021: हैदराबाद को पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हराया

SRH vs PBKS IPL 2021: हैदराबाद को पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हराया

IANS Reported by: IANS
Published on: September 26, 2021 0:00 IST
  • पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के रोमांचक मुकाबले में रवि बिश्नोई (3/24) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को पांच रनों से हरा दिया। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 125 रन बनाए।
    Image Source : iplt20.com

    पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के रोमांचक मुकाबले में रवि बिश्नोई (3/24) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को पांच रनों से हरा दिया। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 125 रन बनाए।

  • लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम जेसन होल्डर के 29 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से नाबाद 47 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में सात विकेट पर 120 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से बिश्नोई के अलावा मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह को एक विकेट मिला।
    Image Source : iplt20.com

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम जेसन होल्डर के 29 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से नाबाद 47 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में सात विकेट पर 120 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से बिश्नोई के अलावा मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह को एक विकेट मिला।

  • लक्ष्य का पीछ करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने डेविड वॉर्नर (2) कप्तान केन विलियमसन (1) और मनीष पांडे (13) के विकेट कुल 32 के योग्य पर गंवाए। इसके बाद बिश्नोई ने केदार जाधव (12) को बोल्ड कर हैदराबाद को चौथा झटका दिया। इसके बाद बिश्नोई ने अबदुल समाद (1) को आउट कर हैदराबाद की पारी पूरी तरह लड़खड़ा दी। इसके बाद रिद्धिमान साहा और जेसन होल्डर ने हैदराबाद की पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 32 रन जोड़े।
    Image Source : iplt20.com

    लक्ष्य का पीछ करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने डेविड वॉर्नर (2) कप्तान केन विलियमसन (1) और मनीष पांडे (13) के विकेट कुल 32 के योग्य पर गंवाए। इसके बाद बिश्नोई ने केदार जाधव (12) को बोल्ड कर हैदराबाद को चौथा झटका दिया। इसके बाद बिश्नोई ने अबदुल समाद (1) को आउट कर हैदराबाद की पारी पूरी तरह लड़खड़ा दी। इसके बाद रिद्धिमान साहा और जेसन होल्डर ने हैदराबाद की पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 32 रन जोड़े।

  • हालांकि साहा तेजी से रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए और यह साझेदारी टुट गई साहा ने 37 गेंदों पर एक चौके की मदद से 31 रन बनाए फिर राशिद खान (3) सातवें बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। हैदराबाद की पारी में भुवनेश्वर कुमार तीन रन बनाकर नाबाद रहे।
    Image Source : iplt20.com

    हालांकि साहा तेजी से रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए और यह साझेदारी टुट गई साहा ने 37 गेंदों पर एक चौके की मदद से 31 रन बनाए फिर राशिद खान (3) सातवें बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। हैदराबाद की पारी में भुवनेश्वर कुमार तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

  • इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही उसने कुल 27 के योग पर कप्तान लोकेश राहुल (21) और मयंक अग्रवाल (5) के विकेट गंवाए। इसके बाद क्रिस गेल और एडन माक्रम ने पारी को संभालने की कोशिश की और दोनों के बीच 30 रनों की साझेदारी हुई पर गेल ज्यादा देर नहीं टिक सके और 14 रन बनाकर आउट हो गए। माक्रम ने 32 गेंदो में 2 चौकों की मदद से सर्वाधिक 27 रन की पारी खेली।
    Image Source : iplt20.com

    इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही उसने कुल 27 के योग पर कप्तान लोकेश राहुल (21) और मयंक अग्रवाल (5) के विकेट गंवाए। इसके बाद क्रिस गेल और एडन माक्रम ने पारी को संभालने की कोशिश की और दोनों के बीच 30 रनों की साझेदारी हुई पर गेल ज्यादा देर नहीं टिक सके और 14 रन बनाकर आउट हो गए। माक्रम ने 32 गेंदो में 2 चौकों की मदद से सर्वाधिक 27 रन की पारी खेली।

  • पंजाब की पारी में निकोलस पूरन आठ, दीपक हुड्डा 13 और ने नेथन एलिस 12 रन बानाए, जबकि हरप्रीत बरार 18 और शमी खाता खोले बिना नाबाद रहे।
    Image Source : iplt20.com

    पंजाब की पारी में निकोलस पूरन आठ, दीपक हुड्डा 13 और ने नेथन एलिस 12 रन बानाए, जबकि हरप्रीत बरार 18 और शमी खाता खोले बिना नाबाद रहे।

  • हैदराबाद कि ओर से जेसन होल्डर ने तीन, जबकि खलील अहमद, संदीप शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और अबदुल समाद ने एक-एक विकेट लिया।
    Image Source : iplt20.com

    हैदराबाद कि ओर से जेसन होल्डर ने तीन, जबकि खलील अहमद, संदीप शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और अबदुल समाद ने एक-एक विकेट लिया।