1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. चीन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, शी जिनपिंग की तस्वीरें जलाईं

चीन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, शी जिनपिंग की तस्वीरें जलाईं

लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद बुधवार को गुजरात में लोग चीन के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। इस दौरान उन्होंने चीन-निर्मित इलैक्ट्रॉनिक सामान तोड़कर चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने का आह्वान किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 17, 2020 20:49 IST
Anger against China spills on to streets in Gujarat- India TV Hindi
Image Source : PTI Anger against China spills on to streets in Gujarat

अहमदाबाद: लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद बुधवार को गुजरात में लोग चीन के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। इस दौरान उन्होंने चीन-निर्मित इलैक्ट्रॉनिक सामान तोड़कर चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने का आह्वान किया। अमहदाबाद, वडोदरा और सूरत में लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए चीन का झंडा और राष्ट्रपति शी चिनफिंग की तस्वीरें जलाईं। 

प्रदर्शनकारियों ने मोदी सरकार से आग्रह किया कि वह सुनिश्चित करे कि गलवान घाटी में सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। सूरत में एक आवासीय सोसाइटी के निवासियों ने मिलकर चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने का आह्वान किया। साथ ही उन्होंने पड़ोसी देश के खिलाफ रोष प्रकट करने के लिये पत्रकारों के सामने चीन में निर्मित एलसीडी टीवी भी तोड़ा। 

सूरत शहर के वरछा इलाके में पंचरत्न गार्डन सोसाइटी के बाहर एक नोटिस चिपका हुआ है, जिसपर लिखा है- ''आज से हम चीन में निर्मित सभी उत्पादों का बहिष्कार करते हैं।'' सोसाइटी के एक निवासी गोपाल शर्मा ने कहा, ''अब चीन को सबक सिखाने का वक्त आ गया है। हम सभी ने आज से चीन का कोई भी उत्पाद इस्तेमाल नहीं करने का फैसला लिया है। हम सभी देशवासियों से भी ऐसा ही करने की अपील करते हैं।''

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। चीन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, शी जिनपिंग की तस्वीरें जलाईं News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन
Write a comment