'AAP गुजरात में सरकार बनाएगी', केजरीवाल ने इस दावे को लेकर IB रिपोर्ट का दिया हवाला

Gujarat Election: केजरीवाल ने कहा कि सूत्रों के मुताबिक, आईबी की रिपोर्ट कहती है कि अगर आज चुनाव होते हैं, तो आप गुजरात में कम अंतर से सरकार बनाएगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 02, 2022 16:22 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Arvind Kejriwal

Highlights

  • मतदाताओं से बड़ी संख्या में 'आप' को वोट देने की अपील
  • हम बहुत कम सीटों के साथ बीजेपी से आगे हैं: केजरीवाल
  • 'जनता गुजरात सरकार को एक बड़ा झटका देने जा रही है'

Gujarat Election: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आम आदमी पार्टी (AAP) गुजरात में मामूली अंतर से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि वह प्रचंड बहुमत चाहते हैं, इसलिए मतदाताओं से बड़ी संख्या में 'आप' को वोट देने की अपील की।

आप गुजरात में कम अंतर से सरकार बनाएगी- केजरीवाल

रविवार को राजकोट में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, "सूत्रों के मुताबिक, आईबी की रिपोर्ट कहती है कि अगर आज चुनाव होते हैं, तो आप गुजरात में कम अंतर से सरकार बनाएगी। हम बहुत कम सीटों के साथ बीजेपी से आगे हैं, जनता गुजरात सरकार को एक बड़ा झटका देने जा रही है। आप के पास अच्छा बहुमत होगा और अच्छे बहुमत से सरकार बनेगी।"

बीजेपी और कांग्रेस ने हाथ मिला लिया है- अरविंद केजरीवाल

उन्होंने यह भी दावा किया कि जब से रिपोर्ट सरकार को उपलब्ध कराई गई है, बीजेपी और कांग्रेस ने हाथ मिला लिया है, दोनों पार्टियों की बैठकें चल रही हैं। बीजेपी रिपोर्ट से बुरी तरह डरी हुई है। दोनों पार्टी के नेताओं की गुप्त बैठकें हुईं और बाद में दोनों एक ही भाषा में आप पर आरोप लगा रहे हैं। केजरीवाल के मुताबिक, अब बीजेपी चाहती है कि राज्य में कांग्रेस मजबूत हो और इसके लिए पार्टी कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

'कांग्रेस के कुछ विधायक बीजेपी में शामिल होने वाले थे, लेकिन...'

उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस के कुछ विधायक बीजेपी में शामिल होने वाले थे, लेकिन अब बीजेपी नेताओं ने उन्हें कांग्रेस नहीं छोड़ने के लिए कहा है, क्योंकि अगर वे कांग्रेस छोड़ते हैं, तो इससे पार्टी कमजोर होगी। बीजेपी सत्ता विरोधी वोटों का बंटवारा चाहती है और इसलिए वह चाहती है कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव में मजबूत भूमिका निभाए।

हरेक गाय के लिए पालक को रोजाना 40 रुपये दिए जाएंगे- केजरीवाल 

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने वादा किया कि यदि उनकी पार्टी गुजरात की सत्ता में आई, तो हरेक गाय के लिए पालक को रोजाना 40 रुपये दिए जाएंगे और गैर दुधारू मवेशियों के लिए हरेक जिले में एक गोशाला बनाई जाएगी। राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि केजरीवाल का यह ऐलान गुजरात में सत्तारूढ़ बीजेपी का मुकाबला करने और हिंदू वोटरों को आकर्षित करने के लिए है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन