Friday, March 29, 2024
Advertisement

Arvind Kejriwal: गुजरात में केजरीवाल का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो महिलाओं को खाते में देंगे इतने रुपये

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात चुनाव को लेकर कमर कस ली है। केजरीवाल गुजरात के दौरे पर हैं। उन्होंने गुजरात के वोटरों को लुभाने के तरीके भी शुरू कर दिए है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 09, 2022 14:07 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Arvind Kejriwal

Highlights

  • गुजरात की महिलाओं के लिए रुपये खाते में देने की बात कही है
  • महिला वोटरों को लुभाने की कोशिश
  • शनिवार को गुजरात के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात दौरे पर गए हैं। केजरीवाल ने गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर गुजरात की महिलाओं के खाते में 1 हजार रुपए भेजने का ऐलान किया है। आज यानी रविवार को केजरीवाल एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभा में केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद थे। केजरीवाल ने सरकार बनने पर गुजरात की महिलाओं के लिए 1 हजार रुपये खाते में देने की बात कही है। केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि,"1,000 रुपए हर महिला के खाते में देंगे" 

महिला वोटरों को लुभाने की कोशिश

जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने माइक पर गुजराती में कहा कि," मैं अपनी बहनों से कहना चाहता हूं, उन्हें अब चिंता करने की जरूरत नहीं, तुम्हारा भाई आ गया है।" बता दें कि केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को गुजरात के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की थी। बता दें कि गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होना है। आम आदमी पार्टी (आप) के दोनों नेता आदिवासी बहुल वलसाड़ जिले के धरमपुर और सूरत जिले के कड़ोदरा में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

     
केजरीवाल मुख्य विपक्ष बनने की कोशिश

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल और मान ने शनिवार को दाहोद शहर में एक जनसभा को संबोधित किया था और वड़ोदरा में 'तिरंगा यात्रा' में भाग लिया था। गौरतलब है कि आप गुजरात में खुद को भाजपा के मुख्य विपक्षी दल के रूप में स्थापित करने की कोशिश कर रही है। बता दें कि गुजरात में 27 वर्ष से भाजपा की सरकार है।

अयोध्याजी का नि:शुल्क दर्शन कराएंगे- केजरीवाल

इससे पहले दाहोद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कहा था कि अगर आम आदमी पार्टी गुजरात में सत्ता में आती है, तो वह भगवान राम के दर्शन के इच्छुक लोगों की अयोध्या यात्रा का पूरा खर्च वहन करेगी। आप प्रमुख ने कहा कि गुजरात में दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों में आप को जीत मिलेगी क्योंकि वह जनता और 'ईश्वर' के लिए काम कर रही है। गुजरात के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन केजरीवाल ने कहा, ''अयोध्या में राम मंदिर अगले साल तक बनकर तैयार हो जाएगा। कौन-कौन मंदिर जाना चाहता है? आप सभी जाना चाहते हैं। लेकिन यात्रा, वहां रहना, खाना और सबकुछ बहुत महंगा है, है ना? और अगर आप पूरे परिवार के साथ जाते हैं तो खर्च कितना बढ़ जाता है। उन्होंने कहा, अगर हम गुजरात में सत्ता में आते हैं, तो अयोध्याजी का नि:शुल्क दर्शन कराएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement