Thursday, May 02, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में बीजेपी को बड़ा झटका, प्रदीप सिंह वाघेला ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को गुजरात में बड़ा झटका लगा है। राज्य के भाजपा महामंत्री प्रदीप सिंह वाघेला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Kajal Kumari Written By: Kajal Kumari
Published on: August 05, 2023 14:34 IST
gujarat bjp- India TV Hindi
Image Source : ANI गुजरात के बीजेपी महासचिव ने दिया इस्तीफा

गुजरात: लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। भाजपा के प्रदेश महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई है। प्रदीप सिंह वाघेला राज्य में प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के बाद दूसरे ताकतवर नेता हैं। खास बात यह है कि प्रदीप सिंह वाघेला ने सात दिन पहले ही इस्तीफा दे दिया था और इस इस्तीफे को भाजपा के राष्ट्रीय संगठन ने शनिवार को स्वीकार भी कर लिया है।

निजी कारणों से दिया इस्तीफा

इस्तीफा देने के बाद प्रदीपसिंह वाघेला ने कहा, 'हां, मैंने अपने पद से आज इस्तीफा दे दिया है। प्रदीपसिंह वाघेला ने इस्तीफा देने की वजह निजी कारणों को बताया है।'

बता दें कि प्रदीपसिंह वाघेला गुजरात में बीजेपी संगठन में महासचिव का पद संभाल रहे थे। पहले चर्चा थी कि भार्गव भट्ट ने इस्तीफा दे दिया है लेकिन बाद में पता चला कि वाघेला ने इस्तीफा दिया है। हालांकि नेताओं को इस्तीफों पर भाजपा की ओर से कोई भी बात करने को तैयार नहीं है। वहीं अब प्रदीप सिंह वाघेला के इस्तीफे के बाद राज्य में राजनीति गरमा गई है।

भाजपा की महासचिव रजनी सिंह ने कहा कि प्रदीप सिंह वाघेला ने निजी कारणों से अपना स्वैच्छिक इस्तीफा दिया है और उनका इस्तीफा अब स्वीकार कर लिया गया है। उनकी पार्टी से कोई नाराजगी नहीं थी और न ही उन्होंने पार्टी से कोई शिकायत की है। रजनी पटेल ने आगे कहा कि वे एक कर्तव्यनिष्ठ कार्यकर्ता हैं और रहेंगे। बता दें कि वाघेला पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement