Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

शुरू हुआ गुजरात कैंपेन? शनिवार को हनुमान मूर्ति का अनावरण, सोमवार से राज्य का दौरा करेंगे मोदी

गुजरात विधानसभा चुनावों में अभी कुछ महीनों का वक्त है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी दौरों को देखकर लग रहा है कि भारतीय जनता पार्टी अभी से इसके लिए कमर कस चुकी है।

Anand Prakash Pandey Reported by: Anand Prakash Pandey @anandprakash7
Published on: April 15, 2022 19:20 IST
PM Modi to go on Gujarat visit from Monday- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Modi to go on Gujarat visit from Monday

Highlights

  • गुजरात के लिए चुनावी मोड मे आ रही बीजेपी
  • गृह राज्य के दौरे पर जा रहे प्रधानमंत्री मोदी
  • विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अहम दौरा

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनावों में अभी कुछ महीनों का वक्त है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी दौरों को देखकर लग रहा है कि भारतीय जनता पार्टी अभी से इसके लिए कमर कस चुकी है। पीएम मोदी एक तरफ जहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हनुमान की एक विशाल मूर्ति का अनावरण करेंगे, वहीं दूसरी तरफ सोमवार से उनका गुजरात दौरा शुरू होगा। सियासी जानकारों का मानना है कि इस तरह बीजेपी धीरे-धीरे अगले कुछ महीनों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर कैंपेन मोड में आ रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि भगवान हनुमान से संबंधित 4 धाम परियोजना के तहत देश के चारों दिशाओं में हनुमान की मूर्ति स्थापित की जानी है। इस कड़ी में यह हनुमान की दूसरी मूर्ति होगी जो पश्चिम दिशा में होगी। इसकी स्थापना मोरबी के बापू केशवानंद आश्रम में की गई है। इस श्रृंखला की पहली मूर्ति वर्ष 2010 में उत्तर दिशा में यानी शिमला में स्थापित की गई है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से तीन दिन के गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। चार राज्यों में जीत के बाद ये दूसरा मौका होगा जब पीएम मोदी गुजरात दौरे पर जाएंगे। अपने गृह राज्य पहुंचने के बाद मोदी सोमवार शाम को गांधीनगर में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर फॉर स्कूल्स सीसीसी का दौरा करेंगे। इसके बाद मंगलवार सुबह दियोदर में बनास डेयरी कैंपस में डेयरी से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। दोपहर ढाई बजे जामनगर में WHO के पारंपरिक औषधियों के वैश्विक केंद्र की आधारशिला रखेंगे और WHO महानिदेशक से चर्चा करेंगे।

दौरे के तीसरे दिन यानी बुधवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी महात्मा मंदिर गांधीनगर में वैश्विक आयुष निवेश और नवाचार समिट में हिस्सा लेंगे। फिर दोपहर 12 बजे उनकी मॉरीशस के प्रधानमंत्री से मुलाकात होगी। इसके बाद प्रधानमंत्री 2:30 बजे दाहोद में दाहोद और पंचमल से जुड़े विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे। ये सभी कार्यक्रम पूरे करने के बाद पीएम मोदी वापस दिल्ली लौट आएंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement