1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. गुजरात: राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना वायरस की वजह से गांधीनगर नगर निगम के चुनाव टाले

गुजरात: राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना वायरस की वजह से गांधीनगर नगर निगम के चुनाव टाले

गुजरात राज्य निर्वाचन आयोग ने शनिवार को कोरोना महामारी से उत्पन्न हालात के चलते गांधीनगर नगर निगम चुनाव स्थगित कर दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 10, 2021 20:13 IST
गुजरात: राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना के चलते गांधीनगर नगर निगम चुनाव स्थगित किए- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIONAL IMAGE गुजरात: राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना के चलते गांधीनगर नगर निगम चुनाव स्थगित किए

गुजरात। गुजरात राज्य निर्वाचन आयोग ने शनिवार को कोरोना महामारी से उत्पन्न हालात के चलते गांधीनगर नगर निगम चुनाव स्थगित कर दिए हैं। गुजरात राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 18 अप्रैल को होने वाले गांधीनगर नगर निगम के चुनाव टालने का शनिवार को निर्णय किया।

एक सरकारी बयान में बताया गया है कि भाजपा, कांग्रेस, आप समेत मुख्य राजनीतिक पार्टियों और कई सामाजिक समूहों के आग्रह पर चुनाव को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है।

एसईसी ने कहा, 'महामारी के कारण बनी गंभीर स्थिति को देखते हुए और सार्वजनिक स्वास्थ्य को बनाए रखने तथा यह सुनिश्चित करने कि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष माहौल में हो, राज्य निर्वाचन आयोग ने अगले आदेश तक चुनाव टालने का फैसला किया है।' पहले के कार्यक्रम के मुताबिक, चुनाव 18 अप्रैल को होने थे और मतगणना 20 अप्रैल को की जानी थी। उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं

बता दें कि, कोरोना वायरस की परिस्थितियों के मद्देनजर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयोग से आगामी गांधीनगर नगर निगम (जीएमसी) चुनाव स्थगित करने का अनुरोध किया था।

आयोग के मतदान कार्यक्रम के मुताबिक, जीएमसी के लिए 18 अप्रैल को मतदान और मतगणना 20 अप्रैल को होनी थी। एक सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक, कोविड-19 के मामलों में हालिया वृद्धि को देखते हुए वायरस की रोकथाम के लिए रूपाणी ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर चुनाव स्थगित करने का अनुरोध किया था।

पत्र में मुख्यमंत्री ने लिखा, यह स्वाभाविक है कि चुनाव प्रचार के लिए राजनेता एवं उनके समर्थक भारी संख्या में एकत्र होंगे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा चुनाव प्रक्रिया में तमाम सरकारी कर्मचारियों भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा, '' ऐसी परिस्थितियों में कोविड-19 का संक्रमण और फैलने की आंशका रहेगी। मैं राज्य चुनाव आयोग से अनुरोध करता हूं कि इन सभी कारणों को ध्यान में रखते हुए और जनहित को देखते हुए जीएमसी चुनाव स्थगित किए जाएं।'' उल्लेखनीय है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने पहले ही निकाय चुनाव स्थगित करने का अनुरोध राज्य निर्वाचन आयोग से किया था। साथ ही राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। गुजरात: राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना वायरस की वजह से गांधीनगर नगर निगम के चुनाव टाले News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन
Write a comment
X