Friday, April 26, 2024
Advertisement

रेलवे स्टेशन के ऊपर बनाया 5 स्टार होटल, पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन, देखिए तस्वीरें

विज्ञप्ति में कहा गया है कि 318 कमरों वाला और एक निजी संस्था द्वारा संचालित होने वाला यह लग्जरी होटल 7,400 वर्ग मीटर में फैला है और इसे 790 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 14, 2021 7:16 IST
Gandhinagar Railway station five star hotel New train to be inaugurated by PM Narendra Modi रेलवे स्- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/RAILMININDIA रेलवे स्टेशन के ऊपर बनाया 5 स्टार होटल, पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन, देखिए तस्वीरें

अहमदाबाद. गुजरात सरकार ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुनर्विकसित गांधीनगर रेलवे स्टेशन के ऊपर बने एक नवनिर्मित पांच सितारा होटल और कई अन्य बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन 16 जुलाई को डिजिटल तरीके से करेंगे। गांधीनगर में मौजूदा रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास और स्टेशन के ऊपर पांच सितारा होटल का निर्माण जनवरी 2017 में शुरू हुआ था जब पीएम मोदी ने इसकी आधारशिला रखी थी।

गुजरात सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि अब स्टेशन और होटल तैयार हैं और 16 जुलाई को शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि 318 कमरों वाला और एक निजी संस्था द्वारा संचालित होने वाला यह लग्जरी होटल 7,400 वर्ग मीटर में फैला है और इसे 790 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है।

यह होटल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मेहमानों की मेजबानी करेगा, जो स्टेशन के सामने ही बनाये गये महात्मा मंदिर में सेमिनारों और सम्मेलनों में भाग लेने के लिए आएंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उद्घाटन में ऑनलाइन शामिल होंगे, वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अन्य गणमान्य व्यक्ति गांधीनगर में एक समारोह में मौजूद रहेंगे।

इसमें कहा गया है कि बाद में, प्रधानमंत्री अहमदाबाद के साइंस सिटी में एक जलीय गैलरी, एक रोबोटिक गैलरी और एक नेचर पार्क का डिजिटल उद्घाटन करेंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी गांधीनगर-वाराणसी साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन और गांधीनगर-वरेथा मेमू ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे। वह नई विद्युतीकृत मेहसाणा-वरेथा ब्रॉडगेज रेल लाइन का भी उद्घाटन करेंगे, जो वडनगर (प्रधानमंत्री मोदी के गृहनगर) से होकर गुजरती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement