Monday, May 13, 2024
Advertisement

Gujarat News: पीएम मोदी के गुजरात दौरे से पहले भारत की सीमा में मिली संदिग्ध पाकिस्तानी बोट, एक्शन में आई BSF

Gujarat News: लावारिस पाकिस्तानी बोट मिलने के बाद बीएसएफ के जवान हर संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर रखे हुए हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 27, 2022 8:21 IST
Boat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Boat

Highlights

  • भुज के हरामीनाला इलाके से जब्त की गई संदिग्ध नाव
  • बीएसएफ की हर संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर
  • जब्त नाव की गहन तलाशी, पहले भी पकड़ी जा चुकी है पाकिस्तानी बोट

Gujarat News: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज शनिवार से दो दिन के दौरे पर हैं। इससे पहले बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी बोट को जब्त की है। भारतीय सीमा के अंदर भुज के हरामीनाला इलाके से जब्त यह नाव संदिग्ध और लावारिस हालत में जब्त की गई है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। ऐसे में सीमा सुरक्षा बल— बीएसएफ बॉर्डर के एरिया में सुरक्षा को लेकर कोई जरा सी भी चूक नहीं बरतना चाहती। लावारिस पाकिस्तानी बोट मिलने के बाद बीएसएफ के जवान हर संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर रखे हुए हैं। 

बीएसएफ ने बताया कि शुक्रवार 26 अगस्त को सुबह बीएसएफ भुज के गश्ती दल ने हरामीनाला इलाके में मछली पकड़ने वाली एक पाकिस्तानी लावारिस नाव को भारतीय सीमा के अंदर देखा। संदिग्ध अवस्था में मिली इस बोट से सतर्क हुआ बीएसएफ का गश्ती दल तुरंत मौके पर पहुंचा और हरामीनाला एरिया में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास से उस ​लावारिस पाकिस्तानी बोट को जब्त कर लिया। बीएसएफ द्वारा ऐसी संभावना जताई जा रही है कि ये नाव पाकिस्तनी मछुआरों की ओर से छोड़ी गई हो। 

जब्त नाव की गहन तलाशी

लावारिस पाकिस्तानी बोट मिलते ही बीएसएफ हरकत में आ गई और जब्त की गई बोट की बारीकी से तलाशी ली गई। फिलहाल जब्त नाव में से किसी तरह की संदिग्ध चीज बरामद नहीं हुई है। हालांकि शक के आधार पर बीएसएफ यह जानने की कोशिश में जुटी है कि आखिर ये पाकिस्तानी नाव भारतीय सीमा में कैसे प्रवेश कर गई। इसे लेकर आसपास के इलाके में तलाशी अभियान भी चलाया गया।

आज से गुजरात के दो दिन के दौरे पर हैं पीएम मोदी

दरअसल पीएम मोदी आज शनिवार से दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। ऐसे में सीमा सुरक्षा बल भारतीय सीमा के इलाकों में जरा सी भी चूक नहीं बरतना चाहती। बीएसएफ के जवान हर संदिग्ध गतिविधि पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। 

पहले भी पकड़ी जा चुकी है पाकिस्तानी बोट

इससे पहले मई महीने में भी बीएसएफ ने गुजरात में ही भारतीय सीमा में घुसे एक पाकिस्तानी बड़ी नाव को पकड़ा था। भुज में पकड़ी गई यह नाव बिना इंजन की थी। मछली पकड़ने वाली यह नाव भारतीय सीमा के 100 मीटर अंदर तक घुस आई थी, जिसके बाद उसे जब्त कर लिया गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement