Friday, April 26, 2024
Advertisement

गांव के लोगों ने 3 दिन में मिलकर बना दिया कोविड केयर सेंटर, 20 बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा

अहमदाबाद शहर के बाहर स्थित सरखेज गांव के लोगों ने कोविड के बढ़ते मामलों और बेड की कमी को देखते हुए एक अनोखा प्रयास किया है। सिर्फ तीन दिनों के अंदर गांव के लोगों ने मैरिज हॉल को ही कोविड हॉस्पिटल में बदल दिया...

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: April 29, 2021 10:29 IST
गांव के लोगों ने 3 दिन...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गांव के लोगों ने 3 दिन में मिलकर बना दिया कोविड केयर सेंटर, 20 बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा

अहमदाबाद: भारत में कोरोना की दूसरी लहर बेहद भयावह रूप ले रही है। दुनिया में इस समय भारत पांच सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देशों की सूची में है। ऐसे में गुजरात के अहमदाबाद से एक सकारात्मक खबर सामने आई है। अहमदाबाद शहर के बाहर स्थित सरखेज गांव के लोगों ने कोविड के बढ़ते मामलों और बेड की कमी को देखते हुए एक अनोखा प्रयास किया है। सिर्फ तीन दिनों के अंदर गांव के लोगों ने मैरिज हॉल को ही कोविड हॉस्पिटल में बदल दिया और वो भी सेंट्रलाइज ऑक्सीजन सप्लाई के साथ।

आपको बता दें कि इन सभी 20 बेड पर लगातार ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध रहेगी और इसके लिए ऑक्सीजन फिलिंग कम्पनी को भी अपॉइंट किया गया है जो 24 घंटे ऑक्सीजन सप्लाई का ध्यान रखेगी। यहां आज सुबह पहले पेशेंट को ट्रीटमेंट मिलना भी शुरू हो गया है। ये कोविड सेंटर सरखेज गांव के अलावा आस-पास के 5 गांव के लोगों को सेवाएं देगा।

देखें वीडियो-

वहीं, बात करें गुजरात के हालात की तो यहां बुधवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 14120 नए मामले सामने आए जबकि 174 और मरीजों की इस महामारी से जान चली गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि यह एक दिन में प्रदेश में हुई मौतों का सर्वाधिक आंकड़ा है। विभाग की तरफ से यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि 14120 नए मरीजों के मिलने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5,38,845 हो गई है। गुजरात में मंगलवार को 14352 नए मामले सामने आए थे जो राज्य में एक दिन में संक्रमितों की सबसे ज्यादा संख्या थी। विभाग ने कहा कि 174 और मरीजों की मौत से राज्य में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 6830 हो गई है। इससे पहले राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा 170 मौत 27 अप्रैल को हुई थीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement