Monday, April 29, 2024
Advertisement

फिर कोरोना फैलने का डर? गुजरात के 6 शहरों में नाइट कर्फ्यू

कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए गुजरात के 6 बड़े शहरों में लागू नाइट कर्फ्यू को आगे बढ़ा दिया गया है। ये शहर अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वड़ोदरा, जामनगर और भावनगर हैं।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Published on: February 15, 2021 18:56 IST
फिर कोरोना फैलने का डर? गुजरात के 6 शहरों में नाइट कर्फ्यू- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE फिर कोरोना फैलने का डर? गुजरात के 6 शहरों में नाइट कर्फ्यू

अहमदाबाद: कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए गुजरात के 6 बड़े शहरों में लागू नाइट कर्फ्यू को आगे बढ़ा दिया गया है। ये शहर अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वड़ोदरा, जामनगर और भावनगर हैं। यहां नाइट कर्फ्यू को 28 फरवरी तक के लिए बढ़ाया गया है। पुराने आदेश में 15 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गया था, जिसे अब बढ़ा कर 28 फरवरी तक किया गया है।

इन शहरों में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। गौरतलब है कि नाइट कर्फ्यू का समय पिछले साल दिवाली के आसपास रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक था, फिर जनवरी में इसे रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया और अब फरवरी में नाइट कर्फ्यू के समय को रात 11 से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया था, अब इसे ही आगे भी जारी रखा जाएगा।

बता दें कि पहले जब इन शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू नहीं किया गया था तब रोजाना करीब 1500 नए केस मिल रहे थे लेकिन नाइट कर्फ्यू लागू करने से फायदा यह हुआ कि रोजाना मिलने वाले नए कोरोना मामलों की संख्या करीब 250 के आसपास तक आ गई है। ऐसे में प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कोरोना वायरस से संक्रमित

 गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। उन्हें एक रैली में बेहोश होने के बाद एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अहमदाबाद के अस्पताल ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री में संक्रमण के मामूली लक्षण हैं और उनकी स्थिति स्थिर है। रविवार को 64 वर्षीय रूपाणी वड़ोदरा में नगर निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करने के दौरान मंच पर बेहोश हो गए थे। 

उन्हें विमान से अहमदाबाद लाया गया था और यू एन मेहता हार्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया है कि रूपाणी का नमूना रविवार रात को लिया गया था और आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा गया था। जांच रिपोर्ट में मुख्यमंत्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। 

बुलेटिन में बताया गया है कि उनमें संक्रमण के मामूली लक्षण हैं और उनकी हालत स्थिर है। अस्पताल ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री थकान और शारीरिक कमजोरी की वजह से रविवार को बेहोश हो गए थे। बुलेटिन में बताया गया है कि उनकी ईसीजी, रक्तचाप और अन्य जांचें की गई थीं, जो सामान्य हैं।

गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के 247 नए मामले

गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 247 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 2,65,244 हो गए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि महामारी से एक और मरीज की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 4,401 पर पहुंच गई। 

विभाग के अनुसार, अब तक राज्य में कोविड-19 के 2,59,104 मरीज ठीक हो चुके हैं और वर्तमान में 1,739 मरीज उपचाराधीन हैं। गुजरात में 317 बूथों पर रविवार को 6,983 लाभार्थियों को कोविड-19 का टीका दिया गया। राज्य में अब तक 7,91,602 लोगों को टीका दिया जा चुका है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement