Saturday, May 18, 2024
Advertisement

SVP हॉस्पिटल में भर्ती 71 कोरोना मरीजों में से वैक्सीन न लेने वाले 10 गंभीर, 2 की मौत

SVP हॉस्पिटल में 15 और 16 जनवरी के दौरान कोरोना के 2 मरीजों की मौत हुई है।

Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: January 18, 2022 22:52 IST
Coronavirus Patients, Coronavirus Patients SVP, SVP Ahmedabad- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL अहमदाबाद में स्थित SVP हॉस्पिटल में भर्ती 71 मरीजों में से 10 मरीजों की हालत गंभीर है।

Highlights

  • SVP हॉस्पिटल में 15 और 16 जनवरी के दौरान कोरोना के 2 मरीजों की मौत हुई है।
  • दोनों ही मरीजों ने वैक्सीन का एक भी डोज नहीं ली थी।
  • SVP के कोरोना वॉर्ड में भर्ती मरीजों में से 10 मरीजों की स्थिति काफी गंभीर है।

अहमदाबाद: कई तरह के अध्ययनों में यह सामने आया है कि कोरोना वायरस से सुरक्षा में वैक्सीन अहम भूमिका अदा करती है, फिर भी कुछ लोग वैक्सीनेशन से आनाकानी कर रहे हैं। गुजरात के अहमदाबाद में स्थित SVP हॉस्पिटल में भर्ती 71 मरीजों में से 10 मरीजों की हालत गंभीर है और उन्होंने वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली। इन मरीजों का ऑक्सीजन लेवल भी दिन में बार-बार ऊपर-नीचे हो रहा है। वैक्सीन न लेने वाले 2 मरीजों की मौत भी हो गई है।

15 और 16 जनवरी को हुई मरीजों की मौत

SVP हॉस्पिटल में 15 और 16 जनवरी के दौरान कोरोना के 2 मरीजों की मौत हुई है। इनमें 60 वर्षीय पुरुष और 74 वर्षीय महिला शामिल है। इन दोनों ही मरीजों ने वैक्सीन का एक भी डोज नहीं ली थी। SVP के कोरोना वॉर्ड में फिलहाल 71 मरीज़ भर्ती हैं और उनमें से 10 मरीजों की स्थिति काफी गंभीर है। उन्होंने भी वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली थी। डॉक्टरों के मुताबिक, जिन्होंने वैक्सीन ली है उन्हें भी कोरोना हो सकता है लेकिन उनकी रिकवरी तेज है और लक्षण भी काफी सामान्य होते हैं।

10 मरीजों की हालत गंभीर, 2 वेंटिलेटर पर
SVP में फिलहाल कोरोना के 10 मरीज गंभीर हालत में भर्ती है जिनमें से एक भी व्यक्ति ने वैक्सीन नहीं ली है। इन मरीजों में से 2 मरीज तो वेंटिलेटर पर हैं। वहीं, अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में सोमवार शाम तक 67 मरीज भर्ती हुए थे जिसमे से करीब 35 मरीजों ने वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है। फिलहाल जिन मरीजों को ऑक्सीजन, बायपेप या वेंटीलेटर की जरूरत पड़ रही है उनमें से ज्यादातर ऐसे ही मरीज हैं जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है जबकि जिन्होंने वैक्सीन ली है वे जल्द ही रिकवर हो रहे है।

बड़ी संख्या में हॉस्पिटल स्टाफ भी संक्रमित
गौरतलब है कि फिलहाल कोरोना के मरीजों की बढ़ती तादाद के साथ-साथ मरीजों का इलाज करने वाले कई डॉक्टर और हॉस्पिटल स्टाफ भी कोरोना संक्रमित हुए हैं। सिविल अस्पताल में 44 और सोला सिविल में 24 हॉस्पिटल स्टाफ संक्रमित हैं। सिविल के 1200 बेड हॉस्पिटल में अब तक हॉस्पिटल के रेजिडेंट से लेकर कंसलटेंट तक 21 डॉक्टर्स, 20 नर्स और 3 पर मेडिकल स्टाफ मिलाकर 44 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं, सोला सिविल में हॉस्पिटल अधीक्षक समेत 12 डॉक्टर, 9 नर्सिंग स्टाफ, 2 पैरामेडिकल स्टाफ और 1 सर्वेंट शामिल है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement