Friday, March 29, 2024
Advertisement

PM Modi Gujarat Visit: 16 से 18 जून तक पावागढ़ मंदिर रहेगा बंद, सामान पहुंचाने वाले रोप वे में मंदिर तक जा सकते हैं PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 और 18 जून को गुजरात में होंगे। 17 जून को गांधीनगर में नाईट स्टे करेंगे और 18 जून को सुबह 9:15 को पावागढ़ में महाकाली माता के दर्शन करेंगे। यहां से पीएम वडोदरा जाएंगे जहां रेलवे की कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: June 15, 2022 19:49 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Modi

Highlights

  • 18 जून को गुजरात के वडोदरा जाएंगे पीएम मोदी
  • चाचर चौक समेत कई विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे मोदी
  • वडोदरा में रेलवे की कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

PM Modi Gujarat Visit: आने वाली 18 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पावागढ़ में विकास कार्यों के लोकार्पण के लिए आ रहे हैं जिसके चलते 16 जून दोपहर 12 बजे से 18 जून दोपहर 3 बजे तक पावागढ़ मंदिर दर्शन के लिए बंद रखने का पावागढ़ मंदिर ट्रस्ट ने निर्णय लिया हैं। ऐसी संभावना हैं प्रधानमंत्री मोदी सामान ले जाने वाले रोप वे में जाए जिसके लिए 4 ट्रोली बनाने का काम चल रहा हैं।

पीएम मोदी वडा तालाब से मांची तक रोड से आएंगे और बाद में रोप वे के माध्यम से जाएंगे जहां चाचर चौक समेत कई विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। उसके बाद पीएम महाकाली माता के दर्शन करेंगे जहां पंडित पूजा विधि करवाएंगे। यहां मंदिर के पास में ही स्टेज बनेगा जहां प्रधानमंत्री का स्वागत किया जाएगा। पीएम ट्रस्टियों के साथ चर्चा भी करेंगे। इस दौरान संत, महंत, सीएम, गृह मंत्री, विधायक और सांसद उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर कंजरी रामजी मंदिर के महंत और अखिल भारतीय संत समिति के उपाध्यक्ष रामशरण दासजी महाराज समेत 17 संत उपस्थित रहेंगे।

Pavagadh temple

Image Source : INDIA TV
Pavagadh temple

बता दें कि मोदी पैसेंजर रोपवे में जाएंगे या सामान ले जाने वाले रोपवे में इसका फैसला अभी नहीं लिया गया है। हालांकि पैसेंजर रोपवे मे जाएंगे तो 500 सीढियां चढ़कर जाना पड़ेगा जिससे सुरक्षा सवाल खड़े हो सकते हैं।

PM मोदी के दौरे का पूरा कार्यक्रम-

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 और 18 जून को गुजरात में होंगे। 17 जून को गांधीनगर में नाईट स्टे करेंगे और 18 जून को सुबह 9:15 को पावागढ़ में महाकाली माता के दर्शन करेंगे। यहां से पीएम वडोदरा जाएंगे जहां रेलवे की विविध परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। जहां से वड़ोदरा के लेप्रोसी ग्राउंड में दोपहर 12:30 बजे “गुजरात गौरव अभियान” कार्यक्रम में हाजरी देंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी उपस्थित रहेंगे।

Pavagadh temple

Image Source : INDIA TV
Pavagadh temple

सरकार के पवित्र यात्राधाम विकास बोर्ड और मार्ग एवं माकन विभाग के संयुक्त उपक्रम से साल 2017 में मध्य गुजरात के प्रसिद्ध  पावागढ़ के विकास कार्यों के लिए 121 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया था। 2017 से पावागढ़ में विकास के अनेक कार्यों की शुरुआत की गई जो सभी पूरे कर दिए गए हैं।

Pavagadh temple

Image Source : INDIA TV
Pavagadh temple

मंदिर में एक साथ दो हज़ार भक्त महाकाली माता के दर्शन कर पाएं ऐसा विशाल परिसर बनाया गया हैं। दूसरी तरफ मंदिर तक पहुंचने के लिए सीढ़ियों की चौड़ाई बढाई गई हैं। मंदिर को भी विविध कारीगरों द्वारा नक्काशी से सजाया गया हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement