1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिमाचल प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए 3 दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश

हिमाचल प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए 3 दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश

पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को देखते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार ने 17, 19 और 21 जनवरी को राज्य में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 06, 2021 18:31 IST
17, 19 and 21 January public holiday in Himachal Pradesh latest news ।- India TV Hindi
Image Source : PTI 17, 19 and 21 January public holiday in Himachal Pradesh latest news । 

हिमाचल प्रदेश। पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को देखते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार ने 17, 19 और 21 जनवरी को राज्य में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। हालांकि, 17 जनवरी को रविवार भी है। बता दें कि, इन तिथियों को प्रदेश में पंचायतीराज संस्थाओं के विभिन्न पदों के चुनाव के लिए मतदान होना है। मुख्य सचिव हिमाचल सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, उक्त तिथियों को मतदान होने की स्थिति में सभी सरकारी कार्यालय, बोर्ड, निगम, शैक्षणिक संस्थान, औद्योगिक विवाद अधिनियम के तहत प्रदेश में स्थापित सभी औद्योगिक प्रतिष्ठान और दुकानें बद रहेंगी। 

हेरोइन की आपूर्ति करने के आरोप में हिमाचल में सेना का जवान गिरफ्तार 

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में हेरोइन की आपूर्ति करने के आरोप में बुधवार को सेना के 27 साल के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने आज इसकी जानकारी दी । कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि सेना के जवान की पहचान संदीप कमार राठी के रूप में की गयी है। वह हरियाणा के गुड़गांव जिले के शेखुपुर माजरी गांव का रहने वाला है।

सिंह ने बताया कि राठी को मंगलवार को एक अन्य व्यक्ति के साथ गिरफ्तार किया गया जिसकी पहचान हेमंत के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया कि दोनों के पास से 69 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों व्यक्ति हेराइन की आपूर्ति करने के लिये कार से कुल्लू आ रहे थे। उनकी कार को जब्त कर लिया गया है।

इससे पहले, रोमा देवी एवं प्रदीप कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से 52 ग्राम हेरोइन बरामद की थी और इस सिलसिले में सोमवार को कुल्लू पुलिस थाने में एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। इन दोनों की गिरफ्तारी इसी मामले में हुयी है। मामले की जांच की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment