1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हरिद्वार के आश्रम में फूटा 'कोरोना बम', 32 संक्रमितों के मिलने से हड़कंप

हरिद्वार के आश्रम में फूटा 'कोरोना बम', 32 संक्रमितों के मिलने से हड़कंप

कुंभ नगरी हरिद्वार के सप्त सरोवर स्थित गीता कुटीर आश्रम में कोरोना वायरस संक्रमण के 32 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इस आश्रम में रह रहे कर्मचारियों और संस्कृत पाठशाला के विद्यार्थियों को कोरोना संक्रमित पाया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 30, 2021 18:57 IST
corona positive,corona positive found,corona positive found in Hermitage,Hermitage of Haridwar,Harid- India TV Hindi
Image Source : PTI हरिद्वार के आश्रम में फूटा 'कोरोना बम', 32 संक्रमितों के मिलने से हड़कंप

हरिद्वार: कुंभ नगरी हरिद्वार के सप्त सरोवर स्थित गीता कुटीर आश्रम में कोरोना वायरस संक्रमण के 32 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इस आश्रम में रह रहे कर्मचारियों और संस्कृत पाठशाला के विद्यार्थियों को कोरोना संक्रमित पाया गया। अब तक यह आश्रम बाहर के तीर्थ यात्रियों को नहीं रुकवा रहा था लेकिन राज्य सरकार द्वारा महाशिवरात्रि से हरिद्वार आने वाले आम तीर्थ यात्रियों के लिए पाबंदी हटा दी गई थी, जिसके बाद से यहां यात्रियों का आवागमन शुरू हो गया था।

इस आश्रम में भी तीर्थयात्री बड़ी तादाद में ठहर रहे थे। उन्हीं में से किसी संक्रमित तीर्थयात्री से आश्रम के कर्मचारियों और संस्कृत पाठशाला के विद्यार्थियों को कोरोना हुआ। यह 32 लोगों में फैल गया, जिसमें कर्मचारी और छात्र शामिल हैं। आश्रम को सेनेटाइज करके सील कर दिया गया है। आश्रम में रह रहे अन्य कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं तथा तीर्थ यात्रियों की जांच की जा रही है।

कुंभ मेला के पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल ने बताया कि जिस तेजी के साथ हरिद्वार और ऋषिकेश में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, उसको देखते हुए केंद्र के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन और शक्ति से करवाया जाएगा। 

उधर कुंभ मेला के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी सेंगर ने बताया कि कुंभ मेला क्षेत्र के सप्त सरोवर स्थित संत बाहुल्य क्षेत्र के गीता कुटीर आश्रम में 32 कोरोना संक्रमित मिले हैं और आश्रम के अन्य कर्मचारियों की भी जांच की जा रही है तथा आसपास के आश्रमों में भी जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि आश्रम को सील कर दिया गया है। आश्रम में बोर्ड चस्पा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार कुंभ क्षेत्र में आने वाले हवाई मार्ग, रेल मार्ग और सड़क मार्ग पर लगातार चेकिंग कर रहे हैं तथा तीर्थ यात्रियों की जांच की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X