1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 50 प्रतिशत केंद्रीय कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश, Coronavirus को देखते हुए केंद्र सरकार का कदम

50 प्रतिशत केंद्रीय कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश, Coronavirus को देखते हुए केंद्र सरकार का कदम

केंद्र सरकार के जो 50 प्रतिशत कर्मचारी काम पर आएंगे उन्हें हर दिन काम करना होगा और बाकी 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम करना होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 19, 2020 17:20 IST
Breaking News: 50 Percent Central Government Employees to Work From Home Till Further Order 50 प्रति- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA 50 percent central Government employees to Work from Home till further order

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को देखते हुए ग्रुप सी और ग्रुप बी के कर्मचारियों के 50 प्रतिशत स्टाफ को घर से काम करने के लिए कह दिया है। जो 50 प्रतिशत कर्मचारी काम पर आएंगे उन्हें हर दिन काम करना होगा और बाकी 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम करना होगा। हालांकि केंद्र सरकार के अधिकारियों पर यह फैसला लागू नहीं होगा। केंद्र सरकार के कर्मचारियों पर यह फैसला 4 अप्रैल तक लागू रहेगा। हालांकि यह आदेश आपातकाल या जरूरी सेवाओं पर लागू नहीं होगा, इसके अलावा जो कर्मचारी या अधिकारी सीधे तौर पर कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए काम कर रहे हैं उनपर भी यह आदेश लागू नहीं होगा।

जो कर्मचारी या अधिकारी घर से काम करेंगे उन्हें अपने कार्यालय के साथ हर समय टेलिफोन और किसी दूसरे कम्युनिकेशन के माध्यम से संपर्क में रहना होगा और कार्यालय की तरफ से अगर जरूरत पड़ने पर उन्हें काम करने के लिए तुरंत कार्यालय पहुंचना पड़ेगा। 

देशभर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार की तरफ से कई कदम उठाए जा रहे हैं, उन्हीं में से यह एक कदम है। इस बीच देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अबतक देश में कुल 169 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से हैं। महाराष्ट्र में अबतक कुल 49 केस पॉजिटिव  पाए गए हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X