1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीरः बिजली-पानी के बिल पर 50% की छूट, LG मनोज सिन्हा ने किया ऐलान

जम्मू-कश्मीरः बिजली-पानी के बिल पर 50% की छूट, LG मनोज सिन्हा ने किया ऐलान

जम्मू-कश्मीर में एक साल के लिए बिजली-पानी के बिल में 50% की छूट की घोषणा कर दी गई है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इसका ऐलान किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 19, 2020 14:40 IST
जम्मू-कश्मीरः बिजली-पानी के बिल पर 50% की छूट, LG मनोज सिन्हा ने किया ऐलान- India TV Hindi
Image Source : PTI जम्मू-कश्मीरः बिजली-पानी के बिल पर 50% की छूट, LG मनोज सिन्हा ने किया ऐलान

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक साल के लिए बिजली-पानी के बिल में 50% की छूट की घोषणा कर दी गई है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इसका ऐलान किया। मनोज सिन्हा ने कहा, "हमने एक साल के लिए बिजली और पानी के बिल में 50% की रियायत दी है, जिस पर करीब 105 करोड़ रुपये हम खर्च करने जा रहे हैं। किसान, आम परिवार, व्यापारी सबके लिए ये फैसला किया गया है।"

वहीं, इसके अलावा उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, "आर्थिक समस्या झेल रहे बिजनेस समुदाय के लोगों के लिए 1,350 करोड़ का आर्थिक पैकेज मंजूर किया है। ये आत्मनिर्भर भारत अभियान के अलावा है, इसके साथ कई बड़े प्रशासनिक कदम भी हमने लिये हैं, जिससे आवाम को आने वाले दिनों में बड़ा लाभ मिलने वाला है।"

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, "हमने तय किया है कि जम्मू-कश्मीर में 5% इंटरेस्ट सबवेंशन सभी छोटे-बड़े उधार लेने वाले व्यापारियों के लिए बिना किसी भेदभाव के हम कर रहे हैं। इसमें 950 करोड़ रुपये जम्मू-कश्मीर का प्रशासन सीधे मदद कर रहा है।"

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, "आत्मनिर्भर भारत' पहला चरण, आज संघ राज्य क्षेत्र ने जो निर्णय किया है ये दूसरा चरण और इससे बहुत बड़ा तीसरा चरण अभी आने वाला है। यहां की नई औद्योगिक नीति भारत सरकार ने तैयार कर ली है, मैं उम्मीद करता हूं कि जल्दी उसकी घोषणा होगी।"

मनोज सिन्हा द्वारा की गई इन घोषणों को न्यू कश्मीर के लिए उठाया गया कदम माना जा रहा है। कश्मीर को नए सिरे से विकास की ओर ले जाना केंद्र सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। केंद्र सरकार कश्मीर में विकास के लिए प्लान तैयार कर रही है। जल्द की एक नया और चमकता हुआ कश्मीर पूरी दुनिया के सामने होगा। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज इन घोषणाओं का ऐलान करके इसका संदेश दिया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X