ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तमिलनाडु: मंदिर में सिक्के बांटने के दौरान मची भगदड़, 7 श्रद्धालुओं की मौत

तमिलनाडु: मंदिर में सिक्के बांटने के दौरान मची भगदड़, 7 श्रद्धालुओं की मौत

तिरूचिरापल्ली से करीब 45 किलोमीटर दूर थुरअयूर के पास एक मंदिर में रविवार को एक समारोह के दौरान भगदड़ होने से 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 21, 2019 19:24 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

तिरूचिरापल्ली (तमिलनाडु): तिरूचिरापल्ली से करीब 45 किलोमीटर दूर थुरअयूर के पास एक मंदिर में रविवार को एक समारोह के दौरान भगदड़ होने से 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि मुथियमपलयम गांव के एक मंदिर में वार्षिक समारोह (पडीकसु) में सैंकड़ों श्रद्धालु एकत्र हुए थे। इस समारोह के दौरान सिक्कों का वितरण होना था।

पुलिस के अनुसार जब पुजारी ने सिक्कों का वितरण शुरू किया तो सिक्के लेने के लिए श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गई। चार महिलाओं सहित सात लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 10 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

समारोह के तहत मंदिर में सिक्कों का वितरण मुख्य कार्यक्रम होता है और इसके लिए आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग एकत्र होते हैं। लोगों का मानना है कि मंदिर के सिक्के पास में रखने से समृद्धि बढ़ती है। मंदिर के एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया था और न ही वहां पर्याप्त सुरक्षाकर्मी मौजूद थे।

elections-2022