Monday, April 29, 2024
Advertisement

हनीप्रीत अंदर बाबा बाहर? जानिए क्या है राम रहीम की तिलिस्मी चाल का सच

सोशल मीडिया पर करीब 11 मिनट का एक वीडियो है ये एक सीसीटीवी का फुटेज है। ब्लैक एंड व्हाइट होने की वजह से कुछ भी साफ नजर नहीं आ रहा है और इसमें एक उम्रदराज महिला बेड पर है लेकिन इसमें एक जगह बाबा का चमत्कार दिखाई देता है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 04, 2017 20:40 IST
honeypreet and ram rahim- India TV Hindi
honeypreet and ram rahim

नई दिल्ली: आज का वायरल बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम के बारे में ऐसा दावा है जिसे सुन कर आप दंग रह जाएंगे। सोशल मीडिया में बताया जा रहा है कि ढोंगी बाबा ने अपने कई भक्तों को रात के अंधेरे में दर्शन दिए और सबूत के तौर पर एक सीसीटीवी फुटेज भी पेश किया जा रहा है। कई सारे डेरे के भक्त ये दावा कर रहे हैं कि बाबा ने उन्हें रात में दर्शन दिए और कहा कि डेरे समर्थकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है वो जल्द ही जेल से बाहर आने वाला है। डेरा समर्थक इसे चमत्कार और राम रहीम का करिश्मा बता रहे हैं।

चांद और रोटी में नजर आया बाबा के चेहरा

बलात्कारी बाबा राम रहीम रोहतक जेल में बंद है लेकिन सोशल मीडिया में ये दावा किया जा रहा है कि वो अपने भक्तों को रात के अंधेरे में दर्शन दे रहा है। उनके भक्तों को राम रहीम का चेहरा कभी चांद में दिखाई देता है तो कभी वो डेरा समर्थकों की रोटी में प्रकट हो जाता है।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया में ऐसे वीडियोज की बाढ़ सी आ गई है जिसमें बलात्कारी बाबा राम रहीम को एक महापुरुष और महात्मा बताया जा रहा है। अचानक से ऐसे वीडियोज अपलोड होने लगे जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि बलात्कारी बाबा राम रहीम बहुत जल्द जेल से बाहर आने वाला है। ऐसे लोग सामने आ रहे हैं जो कैमरे पर बता रहे हैं कि किस तरह राम रहीम ने दर्शन दिए। कुछ वीडियोज ऐसे भी हैं जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि पंचकुला में हुई हिंसा पुलिस की वजह से हुई और डेरा समर्थकों ने कुछ नहीं किया.. वो निर्दोष हैं।

हनीप्रीत पिछले 38 दिनों से पुलिस को चकमा दे रही थी। अचानक से उसका सामने आना उसके बाद गिरफ्तार हो जाना और फिर सोशल मीडिया में बाबा के समर्थन में कैंपेन चलाना .. हो न हो ये घटनाएं जुड़ी हुई हो।

क्या वाकई बलात्कारी बाबा राम रहीम ने अपने भक्तों को दर्शन दिया?

हमारे चैनल इंडिया टीवी ने वायरल खबर की तहकीकात शुरु की। सोशल मीडिया पर करीब 11 मिनट का एक वीडियो है ये एक सीसीटीवी का फुटेज है। ब्लैक एंड व्हाइट होने की वजह से कुछ भी साफ नजर नहीं आ रहा है और इसमें एक उम्रदराज महिला बेड पर है लेकिन इसमें एक जगह बाबा का चमत्कार दिखाई देता है। कैमरे के पास से धुआं दिखता है जो धीरे धीरे कमरे में फैल जाता है और इसी धुएं के बीच बलात्कारी बाबा राम रहीम प्रकट होता है वो आशीर्वाद देता है और गायब हो जाता है। इसके बाद ये महिला परिवार के लोगों को बुलाती है। इसके बाद उन्हें सारी घटना बताती है और सबलोग राम रहीम की पूजा करने लगते हैं।

ये भी पढ़ें

वीडियो देखकर डेरे के समर्थक भी हैरान हैं.. वो बाबा को एक चमत्कारी महात्मा बता रहे हैं लेकिन हमारे चैनल इंडिया टीवी ने जब इस वीडियो की तहकीकात तो इस वीडियो और बाबा के चमत्कार की असलियत सामने आ गई। हमने वीडियो की गहन छानबीन की तो पता चला कि ये वीडियो की जबरदस्त एडिटिंग हुई है। वीडियो में धुएं को डाल कर उसमें बाबा की एक तस्वीर लगाई गई है। धुआं भी ऐसा फैला जिसमें बेड पर बैठी महिला तो साफ दिख रही है लेकिन बाबा धुएं के बीच नजर आ रहा है। मतलब साफ है कि किसी ने सीसीटीवी फुटेज को एडिट कर राम रहीम के चमत्कार की खबर उड़ाई है।

जल्द ही जेल से बाहर आ जाएगा बाबा?

ऐसे ही एक वीडियो और है जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि बाबा ने एक भक्त को राम रहीम ने दर्शन दिया और जल्दी ही जेल से बाहर आने की बात कही। बाबा के गुणगाण करने वाले जितने भी वीडियोज सोशल मीडिया में वायरल किए जा रहे है वो सब बाबा के समर्थक कर रहे हैं। डेरे से जुड़े लोग बलात्कारी राम रहीम के कलंक को साफ करने की कोशिश कर रहे हैं। हैरानी तो इस बात की है कुछ लोगों को कैमरे के सामने लाकर ये बोलने कहा जा रहा है कि बाबा ने उसे दर्शन दिया है।

इंडिया टीवी की तहकीकात में ये साबित हुआ कि डेरा समर्थक सोशल मीडिया में अफवाह उड़ाने की जुटे हैं। वो बलात्कारी राम रहीम को एक चमत्कारी महात्मा साबित करने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं.। राम रहीम बलात्कार के मामले में जेल गया है उस पर लगा कलंक न दर्शन देने से, न चांद में दिखने से और न ही रोटी पर प्रकट होने से खत्म होने वाला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement