1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आरोपी ने की दूसरे पोस्टमार्टम की मांग, कब्र से निकाला गया दफन व्यक्ति का शव

आरोपी ने की दूसरे पोस्टमार्टम की मांग, कब्र से निकाला गया दफन व्यक्ति का शव

मैनपुरी पुलिस ने मरने के लगभग डेढ़ महीने बाद दूसरे पोस्टमॉर्टम के लिए एक व्यक्ति के शव को कब्र से निकाला है।

IANS IANS
Published on: July 29, 2021 11:57 IST
आरोपी ने की दूसरे...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE आरोपी ने की दूसरे पोस्टमार्टम की मांग, कब्र से निकाला गया दफन व्यक्ति का शव

मणिपुर: मैनपुरी पुलिस ने मरने के लगभग डेढ़ महीने बाद दूसरे पोस्टमॉर्टम के लिए एक व्यक्ति के शव को कब्र से निकाला है। दिलचस्प बात यह है कि शव की खुदाई कथित हत्या के आरोपी द्वारा दायर एक याचिका पर की गई है, जिसमें दावा किया गया था कि मृतक ने आत्महत्या की थी। 32 साल के शमशाद की 15 जून को मौत हो गई थी, जब उसे कथित तौर पर उसके पड़ोसियों ने उसे पीटा और उसका गला घोंट दिया था। यह दावा किया गया था कि शमशाद अपनी पत्नी की पिटाई कर रहा था और कथित आरोपी ने हस्तक्षेप किया था।

कुर्रा थाने में पीड़िता के भाई की शिकायत पर चार लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता की पहली पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण 'मौत से पहले गला घोंटने के कारण' दम घुटने के रूप में पता चला था। हालांकि, आरोपी ने दूसरे पोस्टमॉर्टम की मांग को लेकर जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह से संपर्क किया।

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि डॉक्टरों के एक पैनल द्वारा दूसरी बार शव परीक्षण किया जाएगा और पारदर्शिता के लिए प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी।

इसी हफ्ते की शुरूआत में, आगरा पुलिस ने भी तीन साल के एक लड़के के शव को निकाला था, जिसके बारे में संदेह है कि 'काला जादू' की रस्मों के लिए उसकी हत्या कर दी गई थी।

Click Mania
Modi Us Visit 2021