Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमरनाथ यात्रियों के लिए अच्छी खबर, इन जगहों पर बनाए गए एडिशनल ट्रांजिट कैंप

अमरनाथ यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। सरकार ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पंथाचौक, एचएमटी, जकूरा में अतिरिक्त ट्रांजिट कैंप स्थापित किए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2019 23:58 IST
amarnath- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अमरनाथ यात्रियों के लिए अच्छी खबर, इन जगहों पर बनाए गए एडिशनल ट्रांजिट कैंप

श्रीनगर। अमरनाथ यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। सरकार ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पंथाचौक, एचएमटी, जकूरा में अतिरिक्त ट्रांजिट कैंप स्थापित किए हैं। संभागीय आयुक्त बसर अहमद खान ने कहा कि 2000 तीर्थयात्रियों को अतिरिक्त ट्रांजिट शिविर के साथ पंथाचौक में सभी बुनियादी सुविधाओं की जरूरतों को पूरा किया गया था।

उन्होंने बताया कि एचएमटी और ज़कूरा में आपात समय के लिए दो और शिविर स्थापित किए गए हैं। इन ट्रांजिट कैंपों में एक हजार से अधिक अमरनाथ यात्रियों को रखा जाएगा। इसके अलावा श्रीनगर उपायुक्त को शहर में एडिशनल ट्रांजिट कैंपों के सुचारू संचालन के लिए सभी सुविधाओं के अलावा, जादूगर सहायता प्रदान करने के लिए कहा गया था।

यात्रियों के लिए ऊंचे स्थानों पर चिकित्सा शिविर भी स्थापित किए गए हैं। ये शिविर एमजी टॉप, वागबल, पॉशपात्री पर हैं, जहां ऑक्सीजन बूथ, डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, दवाएं, क्रिटिकल केयर एम्बुलेंस और अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। अनंतनाग, श्रीनगर और गांदरबल जिलों के सभी प्रमुख अस्पतालों को 24x7 अमरनाथ तीर्थ यात्रियों के लिए समर्पित रहने को कहा गया है।

आपको बता दें कि एसडीआरएफ की कुल 31 टीमें पहले ही 20 स्थानों पर 556 कर्मियों के साथ काम पर तैनात हो चुकी हैं। पर्यटन विभाग ने पवित्र गुफा के लिए विभिन्न स्थानों पर पहले से ही 31 आश्रय स्थल स्थापित किए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement