1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रिपोर्टर ने सवाल पूछा ही था कि रो पड़ा अफगानिस्तान का सिख सांसद, पीएम मोदी और भारत सरकार का किया धन्यवाद

रिपोर्टर ने सवाल पूछा ही था कि रो पड़ा अफगानिस्तान का सिख सांसद, पीएम मोदी और भारत सरकार का किया धन्यवाद

दिल्ली पहुंचने पर नरेंदर सिंह खालसा से जब पत्रकारों ने अफगानिस्तान के हालात पर सवाल पूछा तो वे जवाब देने से पहले रो पड़े। हालांकि उन्होंने बाद में अफगानिस्तान से सुरक्षित निकालने के लिए भारत सरकार तथा प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया है।

Manish Prasad Manish Prasad @manishindiatv
Updated on: August 24, 2021 12:45 IST
रिपोर्टर के सवाल पर...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रिपोर्टर के सवाल पर रो पड़े अफगानिस्तान के सिख सांसद 

नई दिल्ली। अपना घर छोड़ना किसी के लिए कितना मुश्किल होता है इसका अंदाजा अफगानिस्तान के सिख सांसद नरेंदर सिंह खालसा को देखकर लगाया जा सकता है। नरेंदर सिंह खासला उन 168 लोगों में शामिल हैं जिनको अफगानिस्तान से विमान के जरिए सुरक्षित दिल्ली लाया गया है। दिल्ली पहुंचने पर नरेंदर सिंह खालसा से जब पत्रकारों ने अफगानिस्तान के हालात पर सवाल पूछा तो वे जवाब देने से पहले रो पड़े। हालांकि उन्होंने बाद में अफगानिस्तान से सुरक्षित निकालने के लिए भारत सरकार तथा प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया है। 

अफगानिस्तान के हालात पर पूछे गए पत्रकारों के सवाल के जवाब में नरेंदर सिंह खासला ने कहा कि वे लोग अफगानिस्तान में पीढ़ियों से रह रहे थे लेकिन ऐसे हालात पहले कभी देखने को नहीं मिले थे जैसे हालात इस बार देखने को मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि तालिबानियों ने सबकुछ उनसे छीन लिया है और 20 साल में अफगान सरकार ने जो कुछ तैयार किया था वह सब खत्म हो चुका है। 

अफगानिस्तान से सुरक्षित निकालने के लिए नरेंदर सिंह खालसा ने पीएम मोदी, भारतीय वायुसेना, का धन्यवाद किया और कहा कि भारत सरकार ने उन्हें बहुत बुरे माहौल से बाहर निकाला है। नरेंदर सिंह खालसा ने यह भी कहा कि उनके कुछ लोग अभी फंसे हुए हैं, उन्होंने भारत सरकार से गुजारिश की है कि फंसे हुए लोगों को भी वहां से निकालने का प्रयास करें।

भारतीय वायुसेना का विमान अफगानिस्तान सांसद एवं मानव अधिकार कार्यकर्ता अनारकली हुनरयार को भी भारतीयों के साथ काबुल से दिल्ली लेकर आया है और इसके लिए अनारकली हुनरयार ने भारत सरका, प्रधानमंत्री मोदी, भारतीय विदेश मंत्रालय तथा भारतीय वायुसेना का धन्यवाद किया है।

bigg boss 15