Friday, April 26, 2024
Advertisement

रिपोर्टर ने सवाल पूछा ही था कि रो पड़ा अफगानिस्तान का सिख सांसद, पीएम मोदी और भारत सरकार का किया धन्यवाद

दिल्ली पहुंचने पर नरेंदर सिंह खालसा से जब पत्रकारों ने अफगानिस्तान के हालात पर सवाल पूछा तो वे जवाब देने से पहले रो पड़े। हालांकि उन्होंने बाद में अफगानिस्तान से सुरक्षित निकालने के लिए भारत सरकार तथा प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया है।

Manish Prasad Reported by: Manish Prasad @manishindiatv
Updated on: August 24, 2021 12:45 IST
रिपोर्टर के सवाल पर रो...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रिपोर्टर के सवाल पर रो पड़े अफगानिस्तान के सिख सांसद 

नई दिल्ली। अपना घर छोड़ना किसी के लिए कितना मुश्किल होता है इसका अंदाजा अफगानिस्तान के सिख सांसद नरेंदर सिंह खालसा को देखकर लगाया जा सकता है। नरेंदर सिंह खासला उन 168 लोगों में शामिल हैं जिनको अफगानिस्तान से विमान के जरिए सुरक्षित दिल्ली लाया गया है। दिल्ली पहुंचने पर नरेंदर सिंह खालसा से जब पत्रकारों ने अफगानिस्तान के हालात पर सवाल पूछा तो वे जवाब देने से पहले रो पड़े। हालांकि उन्होंने बाद में अफगानिस्तान से सुरक्षित निकालने के लिए भारत सरकार तथा प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया है। 

अफगानिस्तान के हालात पर पूछे गए पत्रकारों के सवाल के जवाब में नरेंदर सिंह खासला ने कहा कि वे लोग अफगानिस्तान में पीढ़ियों से रह रहे थे लेकिन ऐसे हालात पहले कभी देखने को नहीं मिले थे जैसे हालात इस बार देखने को मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि तालिबानियों ने सबकुछ उनसे छीन लिया है और 20 साल में अफगान सरकार ने जो कुछ तैयार किया था वह सब खत्म हो चुका है। 

अफगानिस्तान से सुरक्षित निकालने के लिए नरेंदर सिंह खालसा ने पीएम मोदी, भारतीय वायुसेना, का धन्यवाद किया और कहा कि भारत सरकार ने उन्हें बहुत बुरे माहौल से बाहर निकाला है। नरेंदर सिंह खालसा ने यह भी कहा कि उनके कुछ लोग अभी फंसे हुए हैं, उन्होंने भारत सरकार से गुजारिश की है कि फंसे हुए लोगों को भी वहां से निकालने का प्रयास करें।

भारतीय वायुसेना का विमान अफगानिस्तान सांसद एवं मानव अधिकार कार्यकर्ता अनारकली हुनरयार को भी भारतीयों के साथ काबुल से दिल्ली लेकर आया है और इसके लिए अनारकली हुनरयार ने भारत सरका, प्रधानमंत्री मोदी, भारतीय विदेश मंत्रालय तथा भारतीय वायुसेना का धन्यवाद किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement