1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली लौटे भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने दी ईद की मुबारकवाद

दिल्ली लौटे भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने दी ईद की मुबारकवाद

इस्लामाबाद के भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने सोमवार को दिल्ली लौटने पर सभी को ईद की मुबारकबाद दी। बिसारिया को कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ने देश छोड़ने के लिए कहा था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 12, 2019 23:13 IST
Ajay Bisaria- India TV Hindi
Ajay Bisaria

नई दिल्ली | इस्लामाबाद के भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने सोमवार को दिल्ली लौटने पर सभी को ईद की मुबारकबाद दी। बिसारिया को कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ने देश छोड़ने के लिए कहा था। बिसारिया ने ट्वीट किया, "ईद मुबारक। आपको इस शुभ दिन पर शांति, सद्भाव और खुशी की मुबारकवाद, और दिल्ली की तरफ से शुभकामनाएं।" इस्लामाबाद छोड़ने से पहले बिसारिया ने भारतीय उच्चायोग के लॉन में 'बेहतर भविष्य के लिए' एक पौधा लगाया। 

उन्होंने लिखा, "कई स्तरों पर सार्थक। पाकिस्तान छोड़ने से पहले, बेहतर भविष्य के लिए एक पौधा लगाया।" भारतीय उच्चायोग ने रविवार को ट्वीट कर कहा, "हरित भविष्य के लिए पौधरोपण। इंडिया इन पाकिस्तान ने अपने कार्यालय और आवासीय परिसर में महात्मा गांधी को उनकी 150वीं वर्षगांठ पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए 150 पौधे लगाए। हमारे हरित परिसर में 150वां पौधा उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने लगाया।"

भारत ने पाकिस्तानी मीडिया रिपोटरें का खंडन किया है कि भारतीय मिशन के लगभग 13 कर्मचारी वाघा बॉर्डर के रास्ते इस्लामाबाद छोड़ चुके हैं। भारत द्वारा जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने पर इस्लामाबाद ने भारत पर एकतरफा कार्रवाई करते हुए बिसारिया को देश छोड़ने का आदेश दिया।

विवरण के अनुसार, बिसारिया पाकिस्तान में एक साल, सात महीने और 25 दिन रहे। कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ने न केवल भारतीय उच्चायुक्त को निष्कासित किया, बल्कि उसने द्विपक्षीय व्यापार को भी निलंबित कर दिया है, और स्थायी रूप से दो सीमा पार ट्रेन सेवाओं और एक बस सेवा को निलंबित कर दिया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X