Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार की मदद के लिए आगे आए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कही यह बात

हाथरस में गैंगरेप की शिकार 19 वर्षीय दलित लड़की की मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। गैंगरेप पीड़िता के परिवार की मदद के लिए देश के जाने-माने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा आगे आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 29, 2020 14:42 IST
हाथरस गैंगरेप पीड़िता...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार की मदद के लिए आगे आए आनंद महिंद्रा

नई दिल्ली: हाथरस में गैंगरेप की शिकार 19 वर्षीय दलित लड़की की मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। गैंगरेप पीड़िता के परिवार की मदद के लिए देश के जाने-माने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा आगे आए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''बलात्कार हमारे बीच में सबसे ज्यादा खतरनाक वायरस है। यह किसी भी अन्य बीमारी की तुलना में ज्यादा खतरनाक साबित होता है। अगर उसके परिवार को वित्तीय सहायता की आवश्यकता है तो मैं इसमें योगदान दूंगा।''

बता दें कि हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की कि लड़की की आज सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है। उन्होंने कहा, “इस घटना के सिलसिले में गिरफ्तारी के बाद जेल में बंद चारों आरोपियों के खिलाफ अब भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) भी जोड़ी जाएगी।” हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 14 सितंबर को 19 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने कहा कि पीड़िता को घटना के बाद अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, सोमवार सुबह उसकी हालत गंभीर होने के कारण इलाज के लिये उसे दिल्ली भेजा गया था। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के अनुसार लड़की जीवन रक्षक प्रणाली पर थी। इससे पहले पुलिस अधीक्षक ने बताया कि था कि वारदात के दौरान लड़की का गला भी दबाया गया था जिससे उसकी जुबान बाहर आ गई थी और कट गई थी। लड़की की हालत काफी गंभीर थी इस कारण उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था।

पुलिस अधीक्षक विक्रांतवीर के मुताबिक लड़की ने अपने साथ बलात्कार की वारदात के बारे में पुलिस को पहले कुछ नहीं बताया था मगर बाद में मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान में उसने आरोप लगाया कि संदीप, रामू, लवकुश और रवि नामक युवकों ने उससे दुष्कर्म किया था। उन्होंने कहा कि वारदात के दौरान विरोध करने पर जान से मारने की कोशिश करते हुए उसका गला भी दबाया गया था।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement