Friday, May 10, 2024
Advertisement

फूल बरसा रहे एयरफोर्स के विमान, कोरोना वायरस से लड़ रहे देश के जांबाजों को सेना का सलाम

पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटी कोरोना वायरस महामारी में फ्रंटलाइन पर जूझ रहे कोरोना वॉरियर्स का आज देश की सेनाएं अनूठे तरीके से सम्मान कर रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 03, 2020 11:59 IST
INS Jalashwa in the Bay of Bengal saluting the Corona Warriors - India TV Hindi
INS Jalashwa in the Bay of Bengal saluting the Corona Warriors 

नई दिल्‍ली: पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटी कोरोना वायरस महामारी में फ्रंटलाइन पर जूझ रहे कोरोना वॉरियर्स का आज देश की सेनाएं अनूठे तरीके से सम्‍मान कर रही हैं। एयरफोर्स के लड़ाकू विमान देश के अलग-अलग हिस्‍सों में स्थित कोविड अस्‍पतालों के ऊपर फूल बरसाना शुरू कर चुके हैं। आर्मी के बैंड भी इन्‍हीं अस्‍पतालों के पास अपनी धुनों से कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाएंगे। इसके अलावा भारतीय नौसेना भी अपने जहाजों को रोशन कर ये संदेश देगी कि कोरोना से इस लड़ाई में हमें जीत दर्ज करनी ही है। 

भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर ने दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल में पुष्प वर्षा की। कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों को सलामी दी।

भारतीय सेना ने दिल्ली में गंगा राम अस्पताल में बैंड बजाकर 'कोरोना योद्धाओं' के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। आज तीनों सेनाएं (जल, थल और नभ) अलग-अलग तरह से कोरोना वारियर्स स्वास्थ्य​कर्मियों और दूसरे अग्रिम पंक्ति के कर्मियों के प्रति अपना आभार जता रही हैं। 

लेह, S.N.M. अस्पताल में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स पर भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टर ने फूल बरसा कर हवाई सलामी दी। राजस्थान में भी भारतीय वायुसेना ने जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के ऊपर से फ्लाईपास्ट कर 'कोरोना योद्धाओं' के प्रति अपना आभार जताया।

भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर ने मुंबई में भारतीय नौसेना के आईएनएचएस अश्विनी के कर्मचारियों पर पुष्पों की वर्षा की।

बंगाल की खाड़ी में आईएनएस जलाश्व ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ने में जी-जान से लगे डॉक्टरों, नर्सों, अन्य स्वास्थ्य कर्मियों, स्वच्छता कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों सहित सभी कोरोना वारियर्स (Corona Warriors) को सलामी दी। उन्हें खास अंदाज में धन्यवाद किया। बता दें कि भारतीय नौसेना का आईएनएस जलाश्व युद्धपोत खाड़ी देशों से भारतीय नागरिकों की निकासी के लिए लगाए गए युद्धपोतों में से एक है।

त्रिवेंद्रम में भारतीय वायुसेना ने 'कोरोना योद्धाओं' के प्रति आभार जताने के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज पर फूल बरसाए।

दिल्ली में भारतीय वायु सेना ने मेडिकल प्रोफेशनल्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स के कोरोना महामारी के खिलाफ सराहनीय काम के प्रति आभार प्रकट करने के लिए राजपथ के ऊपर से फ्लाईपास्ट किया।

दिल्ली में भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर (चॉपर) ने पुलिस अधिकारियों के प्रति कृतज्ञता और प्रशंसा व्यक्त करने के लिए दिल्ली पुलिस वॉर मेमोरियल पर फूल बरसाए।

कोरोना वारियर्स के सम्मान में मुंबई में भारतीय वायुसेना के विमानों ने मरीन ड्राइव के ऊपर से फ्लाई पास्ट किया। आज तीनों सेनाएं अलग-अलग तरह से 'कोरोना योद्धाओं' के प्रति आभार प्रकट कर रही हैं।

बेंगलुरु में भारतीय वायुसेना ने इस मुश्किल वक्त में लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे 'कोरोना यो​द्धाओं' के प्रति आभार प्रकट करने के लिए विक्टोरिया अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों पर फूल बरसाए। 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारतीय वायुसेना ने किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (KGMU) के ऊपर से फ्लाईपास्ट किया और 'कोरोना योद्धाओं' के प्रति आभार प्रकट करने के लिए फूलों की वर्षा की। 

चेन्नई में भारतीय वायुसेना ने 'कोरोना योद्धाओं' के प्रति आभार जताने के लिए राजीव गांधी सरकारी अस्पताल पर फूल बरसाए।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे खड़े कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में चंडीगढ़ के सुखना लेक के पास वायुसेना के दो C-130J सुपर हरक्यूलिस स्पेशल ऑपरेशन विमानों ने फ्लाइपास्ट किया। इन विमानों ने जम्मू-कश्मीर  के श्रीनगर से उड़ान भरी और कोरोना योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करने के लिए केरल के त्रिवेंद्रम तक उड़ान भरेंगे।

गोवा में भारतीय नौसेना ने 'कोरोना योद्धाओं' के प्रति आभार जताने के लिए गोवा मेडिकल कॉलेज के ऊपर से फ्लाई पास्ट किया और स्वास्थ्यकर्मियों पर फूल बरसाए।

कोरोनो वायरस के खिलाफ पहली पंक्ति में खड़े कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाया जा रहा है। उनके द्वारा किए गए ईश्वरीय कार्य का सम्मान करने के लिए, विझिनजाम स्टेशन के भारतीय तटरक्षक जहाज को तिरुवनंतपुरम के शंगुमुगम में समुद्र में  रोशन किया गया।

देखिए कोरोना वारियर्स का देश की सेनाओं ने कैसे किया सम्मान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement