Friday, April 19, 2024
Advertisement

अरुण जेटली की 67वीं जयंती, पटना में नीतीश कुमार ने किया प्रतिमा का अनावरण

भारत के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय अरुण जेटली की आज 67वीं जयंती है। इस मौके पर आज दिल्ली में उपराष्ट्रपति उनके जीवन पर लिखी किताब का विमोचन करेंगे तो वहीं पटना में अरुण जेटली की प्रतिमा का अनावरण किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 28, 2019 13:31 IST
Bihar Chief Minister Nitish Kumar unveiled a statue of...- India TV Hindi
Image Source : ANI Bihar Chief Minister Nitish Kumar unveiled a statue of former Union Minister Arun Jaitley in Patna on his birth anniversary.

नई दिल्ली/पटना: भारत के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय अरुण जेटली की आज 67वीं जयंती है। इस मौके पर आज पूरा देश उनको श्रद्धांजली दे रहा है। दिल्ली में आज उपराष्ट्रपति उनके जीवन पर लिखी किताब का विमोचन करेंगे तो वहीं पटना में अरुण जेटली की प्रतिमा का अनावरण किया गया। उनके निधन के चार महीने बाद आज उनकी जयंती है। पूरा देश उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहा है। 

आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वह वादा पूरा किया जो उन्होंने अरुण जेटली को अलविदा कहते समय किया था। अरुण जेटली और नीतीश कुमार, एक दूसरे के बेहद करीब थे। दोनों के बीच का रिश्ता राजनीति से कहीं आगे बढ़कर था। इसीलिए आज पटना में अरुण जेटली की जयंती के मौके पर विशेष कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अरुण जेटली की प्रतिमा का अनावरण किया।

अरुण जेटली की यह प्रतिमा पटना के कंकड़बाग में लगाई गई है। इस मौके पर जेटली के परिवार के सदस्य भी मौजूद रहेंगे। वहीं, इसके दूसरी ओर राजधानी दिल्ली में भी अरुण जेटली की जयंती के मौके पर एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। आज दिल्ली में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू अरुण जेटली के जीवन पर लिखी किताब का विमोचन करेंगे।

इस किताब का टाइटल "The Renaissance Man: The Many Facets of Arun Jaitley" है। किताब के विमोचन के मौके पर लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि अरुण जेटली का जन्म 28 दिसंबर 1952 को हुआ था। उन्होंने अपना राजनीति सफर विद्यार्थी जीवन से शुरू किया और आखिरी सांस तक वो भारतीय राजनीति को दिशा देते रहे। चार महीने पहले 24 अगस्त को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement