Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मस्जिद की जमीन के लिए हमें किसी की खैरात की जरूरत नहीं: असदुद्दीन ओवैसी

Asaduddin Owaisi Reaction on Ayodhya Verdict | ऑल इंडिया मजलिस इत्तिहादुल मुस्लमिन (एआईएमआईएम) नेता असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के आए फैसले पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम फैसले से संतुष्ट नहीं सुप्रीम कोर्ट वास्तव में सर्वोच्च है लेकिन अचूक नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 09, 2019 14:12 IST
Asaduddin Owaisi Reaction on Ayodhya Verdict- India TV Hindi
Asaduddin Owaisi Reaction on Ayodhya Verdict

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस इत्तिहादुल मुस्लमिन (एआईएमआईएम) नेता असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के आए फैसले पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम फैसले से संतुष्ट नहीं सुप्रीम कोर्ट वास्तव में सर्वोच्च है लेकिन अचूक नहीं है। हमें संविधान पर पूरा भरोसा है, हम अपने हक के लिए लड़ रहे थे, हमें दान के रूप में 5 एकड़ जमीन की जरूरत नहीं है।

उन्होनें कहा कि हमें इस 5 एकड़ भूमि के प्रस्ताव को अस्वीकार करना चाहिए। औवेसी ने कहा कि मैं शुक्रिया आदा करना चाहता हूं उन मुस्लिम वकीलों का जिन्होनें यह केस लड़ा और जिस तरीके से कोर्ट के सामने अपना पक्ष रखा। हमें संविधन पर पूरा भरोसा है।

सुप्रीम कोर्ट राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में अपना बहुप्रतीक्षित फैसला आज सुना दिया है। कोर्ट ने विवादित जमीन हिंदुओं को सौंपी है, और कहा है कि केंद्र सरकार एक ट्रस्ट बनाए जो मंदिर का निर्माण कराएगा। वहीं, सुन्नी वक्फ बोर्ड को कहीं और 5 एकड़ जमीन देने की बात कही है।।

संविधान पीठ ने 16 अक्टूबर को इस मामले की सुनवाई पूरी की थी। संविधान पीठ के अन्य सदस्यों में जस्टिस एस. ए. बोबडे, जस्टिस धनन्जय वाई. चन्द्रचूड, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस. अब्दुल नजीर भी शामिल हैं।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement