Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोलकाता में CISF के एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर की COVID-19 संक्रमण से मौत

सोमवार रात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानि सीआईएसएफ के एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 12, 2020 11:06 IST
CISF- India TV Hindi
Image Source : FILE CISF

घातक कोरोना वायरस अब तेजी से भारतीय सुरक्षा बलों को भी निशाना बना रहा है। सोमवार रात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानि सीआईएसएफ के एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर की मौत हो गई। वे कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए थे। उनकी तैनाती कोलकाता में थी। सीआईएसएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि कोलकाता में तैनात CISF के एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर को कल रात COVID-19 संक्रमण के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी है। 

बता दें कि पिछले हफ्ते केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 13 कर्मी शनिवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। जिनमें अधिकतर दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा इकाई से जुड़े हैं। यह बल देश में नागरिक हवाईअड्डों (वर्तमान में 63) और एयरोस्पेस एवं परमाणु क्षेत्र के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में भी तैनात है। अर्धसैनिक बलों में अब कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 550 से अधिक हो गए हैं और पांच कर्मियों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले इन बलों में सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ और एसएसबी शामिल हैं। 

देश में बढ़े कोरोना के मामले 

देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 3600 से ज्यादा नए कोरोना वायरस मामले सामने आए हैं जिसके बाद देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 70756 हो गया है। सोमवार सुबह 9 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 9 बजे तक देश में कोरोना वायरस के 3604 नए मामले सामने आए हैं, हालांकि पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोग भी 1500 से ज्यादा हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार अबतक देश के कुल 70756 कोरोना वायरस मामलों में 22454 लोग ऐसे हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं, लेकिन 2293 लोगों की जान भी गई है, यानि मंगलवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस के कुल एक्टिव मामले 46008 दर्ज किए गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement