1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली: एटीएम मशीन उखाड़ ले गए लुटेरे, निकले महज 55 हजार

दिल्ली: एटीएम मशीन उखाड़ ले गए लुटेरे, निकले महज 55 हजार

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली इलाके में ठगों ने एटीएम लूटने के लिए जितना पसीना बहाया, उतना उन्हें हासिल नहीं हुआ। लाखों रुपये लूट में हाथ लगने की उम्मीद में लुटेरे पूरी एटीएम मशीन ही उखाड़ कर ले गए। 

IANS IANS
Published on: February 15, 2020 19:23 IST
ATM- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Representational Image

नई दिल्ली| दक्षिण-पूर्वी दिल्ली इलाके में ठगों ने एटीएम लूटने के लिए जितना पसीना बहाया, उतना उन्हें हासिल नहीं हुआ। लाखों रुपये लूट में हाथ लगने की उम्मीद में लुटेरे पूरी एटीएम मशीन ही उखाड़ कर ले गए। हालांकि, जब उसे तोड़ा होगा तो उसमें मात्र 50 से 55 हजार रुपये पाकर लुटेरों ने माथा पीट लिया होगा। फिलहाल पुलिस को जो सीसीटीवी फुटेज हाथ लगी है, उसकी मदद से लुटेरों के करीब पहुंचने में काफी सफलता मिली है।

घटनाक्रम के मुताबिक, "लुटेरों ने जिस एटीएम मशीन को उखाड़ा था, वो एक्सिस बैंक की है। यह एटीएम मशीन तुगलकाबाद एक्सटेंशन में लगी हुई थी। इस बाबत पुलिस ने गोविंदपुरी थाने में केस दर्ज कर लिया था।" घटना की पुष्टि दक्षिण पूर्वी दिल्ली जिले के डीसीपी आर.पी. मीणा ने की है। डीसीपी ने आईएएनएस से कहा, "मौके से हमें कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। उम्मीद है कि जल्दी ही लुटेरों को पकड़ लिया जाएगा। वारदात के पदार्फाश के लिए कई टीमें लगाई गई हैं।"

पुलिस के एक अन्य आला अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "घटना के तुरंत बाद यह पता नहीं लग पा रहा था कि लुटेरे जिस एटीएम मशीन को उखाड़ कर ले गए, उस मशीन में कितना कैश बैलेंस था। एक्सिस बैंक से बातचीत की गई, क्योंकि एटीएम एक्सिस बैंक का ही था। अब इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि लूटी गई एटीएम मशीन में महज 50-55 हजार रुपये ही बाकी बचे हुए थे।"

घटनास्थल का मौका-मुआयना करके लौटे एक अधिकारी ने शनिवार को कहा, "दरअसल, जिस तरह से एटीएम मशीन मजबूती से लगी हुई है, उसे आसानी से उखाड़ पाना नामुमकिन है। मतलब साफ है कि लुटेरों को पूरी उम्मीद थी कि अगर वे एटीएम मशीन ही लूट ले जाएं, तो उसके अंदर मौजूद लाखों रुपये हाथ लग जाएंगे। मशीन तोड़ने पर उसके भीतर महज 50-55 हजार देखकर लुटेरों ने माथा पीट लिया होगा।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X