1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बांस से बने बिस्कुट खा सकेंगे आप, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने किए लॉन्च

बांस से बने बिस्कुट खा सकेंगे आप, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने किए लॉन्च

पू्र्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में बांस के बने बिस्कुट लॉन्च हुए हैं और खुद राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने शुक्रवार को विश्व बांस दिवस के मौके पर यह बिस्कुट लॉन्च किए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 19, 2020 7:45 IST
Bamboo made biscuits launched by Tripura Chief Minister Biplab Deb- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bamboo made biscuits launched by Tripura Chief Minister Biplab Deb

नई दिल्ली। बांस से बना फर्नीचर तो आपने देखा होगा और अपने घर में इस्तेमाल भी करते होंगे, लेकिन क्या बांस के बने बिस्कुट देखे हैं? पू्र्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में बांस के बने बिस्कुट लॉन्च हुए हैं और खुद राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने शुक्रवार को विश्व बांस दिवस के मौके पर यह बिस्कुट लॉन्च किए हैं। बांस के बने ये बिस्कुट दिखने में तो बेहद स्वादिस्ट लग रहे हैं और चखने के लिए फिलहाल त्रिपुरा जाना होगा। लेकिन हो सकता है कि आने वाले दिनों में यह बिस्कुट अपनी नायाब गुणों की वजह से देश और दुनिया के अलग-अलग कोनों में पहुंच जाएं।

त्रिपुरा के मुख्मंत्री ने शुक्रवार को बांस के बने बिस्कुट तो लॉन्च किए साथ में बांस की बनी बोतल में शहत का पैक भी जनता के सामने प्रस्तुत किया। त्रिपुरा सहित पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों में बांस रोजमर्रा के इस्तेमाल की बहुत सामान्य वस्तु है और इसे फर्नीचर से लेकर खाने तक में इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन बांस के बने बिस्कुट के बारे में पहली बार सुनने और देखने को मिला है। राज्य सरकार अपने यहां बनने वाले बांस के उत्पादों को देश और दुनियाभर में नया मुकाम दिलाने के लिए लगातार काम कर रही है।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव के ओएसडी संजय मिश्रा ने मुख्यमंत्री बिप्लब देव की बांस के बिस्कुट के साथ तस्वीर साझा की है। संजय मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'अब बांस से बने बिस्कुट खा सकेंगे आप! विश्व बांस दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बिप्लब कुमार देब ने बांस से बने बिस्कुट लांच किया। साथ ही उन्होंने बांस से बने बोतल में शहद का पैक भी जनता के सामने प्रस्तुत किया। राज्य सरकार बांस के उत्पादों को नया मुकाम देने के लिए प्रतिबद्ध है।'

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X