1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus in Delhi: दिल्ली में बैंक्वेट हॉल को कोविड देखभाल केंद्र में तब्दील किया गया

Coronavirus in Delhi: दिल्ली में बैंक्वेट हॉल को कोविड देखभाल केंद्र में तब्दील किया गया

कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी और अस्पतालों में बिस्तर की कमी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बैंक्वेट हॉल जैसे वैकल्पिक स्थानों पर कोरोना वायरस रोगियों के लिए सुविधाएं देनी शुरू की हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2021 22:00 IST
दिल्ली में बैंक्वेट हॉल को कोविड देखभाल केंद्र में तब्दील किया गया- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIONAL IMAGE दिल्ली में बैंक्वेट हॉल को कोविड देखभाल केंद्र में तब्दील किया गया

नयी दिल्ली। कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी और अस्पतालों में बिस्तर की कमी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बैंक्वेट हॉल जैसे वैकल्पिक स्थानों पर कोरोना वायरस रोगियों के लिए सुविधाएं देनी शुरू की हैं। अधिकारियों ने बताया कि मध्य जिला के जिलाधिकारी ने दरियागंज में लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल के सामने शहनाई बैंक्वेट हॉल को कोविड देखभाल केंद्र में तब्दील करने का आग्रह किया था, जिसके बाद वहां 120 बस्तरों वाला कोविड-19 देखभाल केंद्र शुरू किया गया है और फिलहाल यहां करीब 23 रोगी भर्ती हैं। बता दें कि, दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से अपने पांव पसार रहा है।   

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जरूरत के मुताबिक विभिन्न स्थानों पर अस्थायी कोविड-19 देखाभल केंद्र बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पर्याप्त संख्या में बिस्तर मौजूद हैं और खाली हैं। दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बिस्तरों की कमी से निपटने के लिए बैंक्टवेट हॉल और इसी तरह की जगहों पर कोविड देखभाल केंद्र बनाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एलएनजेपी अस्पताल का दौरा करने के बाद कहा था कि शहनाई बैंक्वेट हॉल में जल्द ही कोविड देखभाल केंद्र शुरू होगा। इसी बैंक्वेट हॉल को जून 2020 में भी कोविड देखभाल केंद्र के तौर पर तब्दील किया गया था। 

24 घंटे में सामने आए 11 हजार से ज्यादा नए मामले

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के अबतक के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 11 हजार से ज्यादा मामले सामने आए है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 11,491 नए मामले सामने आए हैं जबकि 72 और मरीजों की मौत दर्ज की गई है। दिल्ली में कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या 38095 हो गई है। दिल्ली में कोरोना के अबतक कुल 7,36,688 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली में अभी 19354 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण दर बढ़कर 12.44 प्रतिशत हो गयी है, जो एक दिन पहले 9.43 प्रतिशत थी।

दिल्ली में 14 निजी अस्पताल ‘पूर्ण कोविड-19’ अस्पताल घोषित किये गये

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल, सेंट स्टीफन अस्पताल समेत 14 निजी अस्पताल ‘पूर्ण कोविड-19’ अस्पताल घोषित कर दिया और उन्हें अगले आदेश तक गैर कोविड-19 मरीजों की भर्ती नहीं करने का निर्देश दिया है। दिल्ली में कोरोना की इस लहर को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लोगों से अपील की है कि अगर कोई बहुत जरूरी काम ना हो तो घर से बाहर ना निकलें। 

Click Mania