ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जंगल में बीज इकट्ठा कर रहे ग्रामीणों पर भालू का हमला, 4 को मार वहीं बैठ गया जानवर और फिर...

जंगल में बीज इकट्ठा कर रहे ग्रामीणों पर भालू का हमला, 4 को मार वहीं बैठ गया जानवर और फिर...

कोरिया जिले के पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वह और जिले के कलेक्टर घटनास्थल पहुंचे थे। सिंह ने बताया कि हमला करने के बाद मादा भालू मृतकों के करीब ही बैठ गई थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 07, 2020 13:49 IST
bear attacks villagers four dead three injured । जंगल में बीज इकट्ठा कर रहे थे ग्रामीण, अचानक भालू न- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (VIDEO GRAB) जंगल में बीज इकट्ठा कर रहे थे ग्रामीण, अचानक भालू ने हमला दिया हमला,4 की मौत, 3 घायल

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में मादा भालू के हमले में दो महिलाओं समेत चार ग्रामीणों की मौत हो गई तथा तीन अन्य ग्रामीण घायल हो गए हैं। कोरिया जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि भालू द्वारा हमले की घटना जिले के देवगढ़ वन परिक्षेत्र के अंतर्गत अंगवाही गांव के जंगल में रविवार शाम को हुई।

अधिकारियों ने बताया कि अंगवाही गांव के ग्रामीण जंगल में हर्रा बीज एकत्र करने गए थे। शाम करीब पांच बजे जब ग्रामीण घर वापस लौट रहे थे तब अचानक मादा भालू ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में चार ग्रामीणों की मौत हो गई तथा तीन ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए वन विभाग के दल को रवाना किया गया। बाद में दल ने घायलों को जिला अस्पताल बैकुंठपुर भेजा। 

कोरिया जिले के पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वह और जिले के कलेक्टर घटनास्थल पहुंचे थे। सिंह ने बताया कि हमला करने के बाद मादा भालू मृतकों के करीब ही बैठ गई थी। जिससे बचाव कार्य शुरू करने में देरी हुई। वहीं हमले के दौरान एक ग्रामीण पेड़ पर चढ़ गया था। उसे जेसीबी मशीन की मदद से पेड़ से नीचे उतारा गया।

उन्होंने बताया कि बाद में जब भालू जंगल के भीतर चली गई तब शवों को देर रात करीब एक बजे वहां से निकाला गया तथा पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि वन विभाग भालू पर नजर रखे हुए है। उन्होंने बताया कि मादा भालू अपने बच्चों के साथ है। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार रूपए तात्कालिक सहायता राशि दी गई है। शेष राशि 5.75 लाख रुपए सभी अपौचारिकता पूर्ण होने के बाद दी जाएगी। (भाषा)

elections-2022