Friday, March 29, 2024
Advertisement

बेंगलुरु हिंसा: पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने कहा- जो वास्तव में दोषी है उसे ही सजा दी जानी चाहिए

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने बृहस्पतिवार को कहा कि शहर में हिंसा करने के वास्तविक दोषियों को ही सजा दी जानी चाहिए।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 13, 2020 19:33 IST
बेंगलुरु हिंसा: पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने कहा- जो वास्तव में दोषी है उसे ही सजा दी जानी चाहिए - India TV Hindi
Image Source : FILE बेंगलुरु हिंसा: पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने कहा- जो वास्तव में दोषी है उसे ही सजा दी जानी चाहिए 

बेंगलुरु: पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने बृहस्पतिवार को कहा कि शहर में हिंसा करने के वास्तविक दोषियों को ही सजा दी जानी चाहिए। साथ ही उन्होंने कांग्रेस और भाजपा को इस मामले में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप में नहीं पड़ने की सलाह भी दी। पुलकेशीनगर के कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर पर हुए हमले पर अफसोस जताते हुए जनता दल (एस) के संरक्षक ने यह भी कहा कि सरकार को उनको न्याय दिलाने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए और नुकसान का मुआवजा भी देना चाहिए। 

देवेगौड़ा के कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में उनके हवाले से कहा गया, '' पुलकेशीनगर के कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर पर हुआ हमला दुर्भाग्यपूर्ण है और देश के किसी हिस्से में ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। पुलिस ने दंगा करने के मामले में 140 लोगों को गिरफ्तार किया है लेकिन इनमें से कितने लोग वास्तविक अपराधी हैं? '' उन्होंने कहा, '' मेरा पुलिस ने अनुरोध है कि केवल वास्तिवक दोषियों को ही सजा दी जानी चाहिए और निर्दोष लोगों को सजा नहीं मिलनी चाहिए।'' 

गौरतलब है कि एक कांग्रेस विधायक के रिश्तेदार द्वारा कथित रूप से सोशल मीडिया पर किये गए भड़काऊ पोस्ट को लेकर मंगलवार की रात भीड़ ने शहर के पुलकेशीनगर इलाके में उपद्रव किया था। भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस द्वारा गोलियां चलाने से तीन लोगों की मौत हो गयी थी। हिंसा में 50 से अधिक पुलिस कर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement