1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा में बड़ी चूक, दो दिन पहले रात में हुई घटना

राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा में बड़ी चूक, दो दिन पहले रात में हुई घटना

सूत्रों ने बताया कि ये घटना दो दिन पहले हुई, जब एक लड़का और एक लड़की रात के समय गाड़ी से राष्ट्रपति भवन के एंट्रेंस गेट पर पहुंचे और अंदर घुसने की कोशिश की। इसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: November 17, 2021 14:44 IST
राष्ट्रपति भवन की...- India TV Hindi
Image Source : PTI राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा में बड़ी चूक, दो दिन पहले रात में हुई घटना

Highlights

  • दो दिन पहले हुई राष्ट्रपति भवन की घटना में चूक
  • रात के समय राष्ट्रपति भवन में घुसने की कोशिश कर रहे थे कार सवार
  • कार में सवार युवक-युवती गिरफ्तार

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली से राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दो दिन पहले रात में एक गाड़ी ने राष्ट्रपति भवन में  घुसने की कोशिश की। गाड़ी में एक लड़का और एक लड़की सवार थे। ये दोनों ही नशे में थे। दोनों को राष्ट्रपति भवन में ट्रेसपास करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

एंट्रेस गेट पर इन्होंने जब राष्ट्रपति भवन में घुसने की कोशिश की तो पुलिस ने इनसे पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने इंडिया टीवी को बताया कि गिरफ्तार किया गया लड़का राजधानी के संगम विहार इलाके का रहने वाला है। उसका नाम शिवम है और लड़की का नाम कुसुम है, जो उत्तराखंड की निवासी है।

दिल्ली पुलिस की तरफ से ये जानकारी भी दी गई कि सोमवार रात 11.30 बजे एक i20 कार ने राष्ट्पति भवन के गेट नंबर 35 से एंट्री की और बेरिगेट में हिट किया। जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने इन्हें रोका, तब ये पता चला कि दोनों ही नशे में हैं। दिल्ली पुलिस ने इनसे पुछताछ के बात इन दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

bigg boss 15