Thursday, May 16, 2024
Advertisement

कोरोना पर बड़ी राहत, नए मामले 5 महीने के निचले स्तर पर, लेकिन केरल में केस अभी भी ज्यादा

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन के टीकाकरण का अभियान भी तेज गति से आगे बढ़ रहा है, अबतक देशभर में 51.45 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है जिनमें 40 करोड़ से ज्यादा लोगों को पहली डोज मिली है और 11 करोड़ से ज्यादा को दोनों डोज मिल चुकी हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 10, 2021 10:50 IST
big relief in coronavirus lowest perday cases reported in past 5 months कोरोना पर बड़ी राहत, नए मामल- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) कोरोना पर बड़ी राहत, नए मामले 5 महीने के निचले स्तर पर, लेकिन केरल में केस अभी भी ज्यादा

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर हो रही बातों के बीच कुछ राहत देने वाली खबर आई है, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के नए मामले लगभग 5 महीने के निचले स्तर पर दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 28204 नए मामले दर्ज किए गए हैं जो लगभग 5 महीने यानि 147 दिन में आए सबसे कम नए केस हैं। 

देश के अधिकतर राज्यों में अब नए मामले तेजी से कम होने लगे हैं लेकिन केरल को लेकर हालात अभी भी उतने ठीक नहीं हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार केरल में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 13049 नए मामले दर्ज किये गए हैं, यानि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में जितने कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं उनमें 46 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सेदारी अकेले केरल की ही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस की वजह से 373 लोगों की जान गई है और अकेले केरल में 105 लोगों की मौत हुई है।

देश में कोरोना के मामले घटने के साथ कोरोना मरीजों की पहचान के लिए टेस्टिंग में ज्यादा कमी नहीं आई है, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए 15 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए हैं। अबतक देश में 48.32 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन के टीकाकरण का अभियान भी तेज गति से आगे बढ़ रहा है, अबतक देशभर में 51.45 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है जिनमें 40 करोड़ से ज्यादा लोगों को पहली डोज मिली है और 11 करोड़ से ज्यादा को दोनों डोज मिल चुकी हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 54.91 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement