Friday, April 19, 2024
Advertisement

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने दूसरे चरण के उम्मीदवार किए तय

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर शनिवार को भाजपा मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई इस बैठक में दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 10, 2020 23:21 IST
BJP Central Election Committee, Bihar Elections 2020- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Narendra Modi, BJP President J P Nadda, Home Minister Amit Shah, Defence Minister Rajnath Singh and other BJP leaders during BJP's Central Election Committee (CEC) meeting to discuss candidate list for Bihar Elections 2020 in New Delhi, Saturday.

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर शनिवार को भाजपा मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई इस बैठक में दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी। पार्टी रविवार से दूसरे चरण की सीटों के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है। इससे पहले भाजपा पहले चरण के लिए उम्मीदवारों की कुल दो लिस्ट जारी कर चुकी है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, शाहनवाज हुसैन, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने प्रमुख रूप से हिस्सा लिया। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में कुल 94 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होने हैं। शुक्रवार से ही इन सीटों के लिए नामांकन भी शुरू हो गया है। दूसरे चरण की सीटों के लिए तीन नवंबर को मतदान होगा।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एनडीए के बीच सीटों का बंटवारा पहले ही हो चुका है। बीते दिनों जदयू और भाजपा की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में सीटों के बंटवारे की आधिकारिक घोषणा हुई थी। इसके मुताबिक, जेडीयू 122 तो भाजपा 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जेडीयू ने अपने कोटे में से सात सीटें हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को दी हैं तो भाजपा ने अपने कोटे से 11 सीटें विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement