1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने तकरीबन 70 उम्मीदवारों के नाम पर लगाई मुहर

बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने तकरीबन 70 उम्मीदवारों के नाम पर लगाई मुहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शनिवार की देर शाम भाजपा मुख्यालय पर हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रात 10 बजे तक पश्चिम बंगाल, असम और तमिलनाडु के विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 13, 2021 23:59 IST
भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में तय हुए असम, तमिलनाडु के उम्मीदवारों के नाम- India TV Hindi
Image Source : ANI भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में तय हुए असम, तमिलनाडु के उम्मीदवारों के नाम

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शनिवार की देर शाम भाजपा मुख्यालय पर हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रात 10 बजे तक पश्चिम बंगाल, असम और तमिलनाडु के विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगी। देर रात बैठक खत्म हुई। बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने बंगाल में तीसरे और चौथे चरण के तकरीबन 70 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है।

दोनों राज्यों के उम्मीदवारों की सूची किसी भी समय जारी हो सकती है। भाजपा इससे पहले असम के लिए दो लिस्ट जारी कर चुकी है। तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष एल. मरुगन ने मीडिया को बताया, "राज्य में हम गठबंधन में हैं। हमें 20 सीटें मिली हैं, हम 20 सीट जीत रहे हैं। सभी सीटों पर आज चर्चा हो चुकी है। आज या कल में लिस्ट जारी हो जाएगी।" बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्रीय चुनाव समिति के सभी सदस्य मौजूद रहे।

तमिलनाडु चुनाव के लिए 18 उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में तमिलनाडु चुनाव के लिए 18 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई।  सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जिन 18 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई गई है, उनमें फिल्म अभिनेत्री खुशबू सुंदर का भी नाम है। खुशबू सुंदर को तमिलनाडु की थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया गया है। बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने मेट्रोमैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन केरल के पलक्कड़ (पालाघाट ) विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार बनाया है।

उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए हुई भाजपा सीईसी की बैठक 

असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए शेष बचे उम्मीदवारों की सूची अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए। विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के बारे फैसला करने के लिए पार्टी की सीईसी की यह दूसरी बैठक हुई। पार्टी की ओर से घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची में असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों से संबंधित सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी शामिल थे। असम में तीन चरणों और पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान होगा। केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में छह अप्रैल को एक ही चरण में मतदान होना है। भाजपा की सीईसी की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X