1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भाजपा चुनाव समिति की बैठक आज, जारी हो सकती है 150 उम्‍मीदवारों की पहली सूची

भाजपा चुनाव समिति की बैठक आज, जारी हो सकती है 150 उम्‍मीदवारों की पहली सूची

शनिवार को दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में पार्टी की चुनाव समिति की पहली बैठक होने जा रही है और इस बैठक के बाद लगभग 100 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2019 7:00 IST
BJP- India TV
BJP
भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए आज ही 150 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है। प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक शनिवार को दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में पार्टी की चुनाव समिति की पहली बैठक होने जा रही है और इस बैठक के बाद लगभग 100 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।
 
लोकसभा चुनाव के लिये पहले चरण में आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में 42 सीटों के लिये मतदान होगा । इसके अलावा 11 अप्रैल के उत्तरप्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, ओडिशा एवं असम की कुछ सीटों पर मतदान होगा । ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि भाजपा अपने कुछ वर्तमान सांसदों का टिकट काट सकती है । इसके साथ ही महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान की कुछ सीटों के लिये उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा सकती है ।
 
लोकसभा चुनावों को देखते हुए अलग-अलग दलों ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करना शुरू कर दिया है, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कई लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपनी तरफ से प्रत्याशियों की कोई भी लिस्ट नहीं निकाली है।
 
बता दें कि पहले चरण में 91 सीटों के लिये 11 अप्रैल को मतदान होगा । चुनाव आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक, 17वीं लोकसभा की 543 संसदीय सीटों के लिए 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कुल सात चरणों में मतदान होने हैं। इसके बाद 23 मई को नतीजा आएगा।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X