Friday, April 19, 2024
Advertisement

हैदराबाद से पहले यहां लगा भाजपा को झटका, पार्टी के बड़े नेता ने दी ये दलील

MVA की जीत पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि परिणाम पिछले एक साल में महा विकास अगाड़ी और हमारे द्वारा किए गए कार्यों को प्रमाणित करते हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 04, 2020 12:45 IST
BJP lost Maharashtra Legislative Council polls before GHMC Elections । हैदराबाद से पहले यहां लगा भाज- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP lost Maharashtra Legislative Council polls before GHMC Elections । हैदराबाद से पहले यहां लगा भाजपा को झटका, पार्टी के बड़े नेता ने दी ये दलील

मुंबई. हैदराबाद में नगर निकाय चुनाव के लिए मतगणना जारी है। यहां शुरुआत में भाजपा ने बढ़त बनाई थी, लेकिन अब पार्टी बुरी तरह पिछड़ रही है। हैदराबाद से पहले भाजपा के लिए महाराष्ट्र से बुरी खबर आई है। यहां महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में परिणाम भाजपा के पक्ष में नहीं रहे। अपनी हार स्वीकार करते हुए सूबे के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव के नतीजे हमारी उम्मीद के मुताबिक नहीं हैं। हम अधिक सीटों की उम्मीद कर रहे थे लेकिन केवल एक ही जीत पाई। हमने तीनों दलों (महा विकास अघड़ी) की संयुक्त शक्ति का मिस कैलकुलेट किया।

वहीं MVA की जीत पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि परिणाम पिछले एक साल में महा विकास अगाड़ी और हमारे द्वारा किए गए कार्यों को प्रमाणित करते हैं। भाजपा को सच्चाई समझने की जरूरत है। चुनाव के बाद सरकार बदलने के बारे में उनका दावा खोखला साबित हुआ है।

हैदराबाद में पिछड़ी बीजेपी

ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चुनाव में बीजेपी दूसरे नंबर पर चल रही है। खबर लिखे जाने तक यहां TRS ने 79 सीटों पर बढ़त बना रखी है, जबकि भाजपा 40 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर चल रही है। ओवैसी की पार्टी AIMIM 25 सीटों के साथ तीसरे नंबर जबकि कांग्रेस पार्टी महज 1 सीट पर आगे चल रही है।

देखिए LIVE

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement