Saturday, April 27, 2024
Advertisement

तेजस्वी सूर्या को बीजेपी युवा मोर्चा का अध्यक्ष चुना गया

भारतीय जनता पार्टी ने भविष्य की राजनीति को ध्यान में रखते हुए संगठन में बड़े बदलाव कर दिए है। इन बड़े बदलावों में पार्टी ने युवा नेताओं को महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया है। पार्टी उपाध्यक्ष, महासचिव, सह सचिव, जैसे पदों पर अधिकतर युवाओं को कमान सौंपी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 26, 2020 16:23 IST
BJP organisational Changes General Secretaries Vice Presidents Yuva Morcha Kisan Morcha OBC SC ST Mi- India TV Hindi
Image Source : FILE BJP organisational Changes General Secretaries Vice Presidents Yuva Morcha Kisan Morcha OBC SC ST Minority

नई दिल्ली: भारतभारतीय जनता पार्टी ने भविष्य की राजनीति को ध्यान में रखते हुए संगठन में बड़े बदलाव कर दिए है। इन बड़े बदलावों में पार्टी ने युवा नेताओं को महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया है। पार्टी ने तेजस्वी सूर्या को बीजेपी का युवा मोर्चा का अध्यक्ष चुन लिया है। इसके अलावा पार्टी उपाध्यक्ष, महासचिव, सह सचिव, जैसे पदों पर अधिकतर युवाओं को कमान सौंपी गई है। नए बदलाव में 12 उपाध्यक्ष, 9 महासचिव और 13 राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किए गए हैं। 

इनके अलावा युवा मोर्चा, ओबीसी मोर्चा, किसान मोर्चा, अनुसूचित जाती मोर्चा और अनुसूचित जनजाती मोर्चा के लिए भी अध्यक्ष नियुक्त हुए हैं। इन सबके अलावा पार्टी ने 23 प्रवक्ताओं के नाम भी जारी किए हैं। संगठन में हुए बदलाव में कुछ पुराने लोगों को बनाए रखा है और अधिकतर नए युवा चेहरों को जगह दी गई है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की आयु 59 वर्ष है और उनकी नई टीम की औसत आयु देखें तो उससे कम ही है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement