Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के रामबन में विस्फोट, दो लोग घायल

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने तत्काल पूरे इलाके की घेराबंदी की। विस्फोट एमजी कंपनी के कार्यालय और कर्मचारियों के निवास स्थल के बीच में हुआ। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 07, 2021 9:32 IST
blast in jammu kashmir's ramban  जम्मू-कश्मीर के रामबन में विस्फोट, दो लोग घायल- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) जम्मू-कश्मीर के रामबन में विस्फोट, दो लोग घायल

बनिहाल/जम्मू. जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के बनिहाल शहर के नजदीक जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ‘‘विस्फोट’’ से एक किशोर समेत दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विस्फोट शुक्रवार को रात करीब सवा ग्यारह बजे एमजी कंस्ट्रक्शन साइट पर हुआ। इसमें उधमपुर के गोपाल शर्मा (35) और मंगित खारी के मोहम्मद आकिब (16) घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

पुलिस ने कहा कि विस्फोट की वजह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। 

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने तत्काल पूरे इलाके की घेराबंदी की। विस्फोट एमजी कंपनी के कार्यालय और कर्मचारियों के निवास स्थल के बीच में हुआ। उन्होंने इस संभावना से इनकार नहीं किया कि लोगों में भय उत्पन्न करने के लिए संदिग्ध आतंकवादियों ने हथगोला फेंका हो जिससे यह विस्फोट हुआ हो। एमजी कंपनी बनिहाल बायपास का निर्माण कर रही है, यह चार लेन की जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग परियोजना का हिस्सा है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बडगाम में आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बडगाम जिले के मोचुवा इलाके में तलाश अभियान शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया, जिस पर सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी के पास से एक राइफल और एक पिस्तौल बरामद हुई है।’’ उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान और वह किस आतंकवादी समूह से संबद्ध था, इसकी पुष्टि की जा रही है। उन्होंने बताया कि इलाके में तलाश अभियान अभी जारी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement