Friday, May 17, 2024
Advertisement

कंगना रनौत के दफ्तर को गिराकर BMC ने की HC के आदेश की अवहेलना?

शिवसेना शासित बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बुधवार को अभिनेत्री कंगना रनौत के बांद्रा स्थित दफ्तर में 'अवैध निर्माण ' को गिरा दिया। लेकिन, क्या ऐसा करके BMC ने हाई कोर्ट के आदेश की अवहेलना की है?

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 09, 2020 13:45 IST
कंगना रनौत के दफ्तर को गिराकर BMC ने की HC के आदेश की अवहेलना?- India TV Hindi
कंगना रनौत के दफ्तर को गिराकर BMC ने की HC के आदेश की अवहेलना?

मुंबई: शिवसेना शासित बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बुधवार को अभिनेत्री कंगना रनौत के बांद्रा स्थित दफ्तर में 'अवैध निर्माण ' को गिरा दिया। लेकिन, क्या ऐसा करके BMC ने हाई कोर्ट के आदेश की अवहेलना की है? दरअसल, बीते मार्च महीने में बॉम्बे हाई कोर्ट ने BMC सहित महाराष्ट्र के सभी नगर निगमों को आदेश दिया गया था कि महामारी के समय अवैध निर्माण को गिराने की कोई कार्रवाई नहीं होगी। आदेश में यह भी कहा गया था कि अगर नगर निगम के लिए अवैध निर्माण गिराना बहुत जरूरी होगा तो उसके लिए न्यायालय की अनुमति लेनी होगी।

कार्रवाई पर BMC ने दी सफाई

इसके बावजूद भी BMC ने बुधवार को कंगना के दफ्तर में तोड़फोड़ की। BMC का मानना है कि कंगना के दफ्तर के कुछ हिस्से का अवैध रूप से निर्माण किया गया है। BMC द्वारा ये कार्रवाई ऐसे वक्त में की गई है जब कंगना रनौत और शिवसेना के बीच जुबानी जंग चल रही है। कंगना रनौत आज मुंबई पहुंचने वाली हैं। उनके मुंबई पहुंचने से पहले ही उनके ऑफिस को तोड़ा गया। हालांकि, मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, "ये शिवसेना की कार्रवाई नहीं है बल्कि BMC की कार्रवाई है। शिकायत मिलने के बाद ही BMC कार्रवाई कर रही है।' उन्होंने कहा, "कंगना लगातार बयानबाजी कर रही थीं। जुबान पर लगाम लगाएं।" 

कंगना रनौत ने हाई कोर्ट का रुख किया

BMC की दफ्तर तोड़ने वाली कार्रवाई के खिलाफ कंगना रनौत ने हाई कोर्ट का रुख किया है। कंगना के वकील ने हाई कोर्ट से BMC की दफ्तर तोड़ने वाली कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए गुहार लगाई है। वहीं, BMC की इस कार्रवाई के बाद कंगना ने मुंबई को फिर से POK बताया। कंगना रनौत ने ट्वीट कर कहा, ''मैंने कभी गलत नहीं किया और मेरे दुश्मन बार-बार यह साबित कर रहे हैं कि मुंबई अब पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर क्यों है।'' उन्होंने यह लिखने के साथ ही अपने ट्वीट में BMC द्वारा अपना दफ्तर तोड़े जाने की तस्वीर शेयर की।

करीब 11 बजे की गई कार्रवाई

एक अधिकारी ने बताया कि इस अवैध निर्माण को गिराने का कार्य सुबह 11 बजे के कुछ देर बाद शुरू किया गया। इससे पहले बीएमसी ने बंगले के बाहर बीएमसी की कार्रवाई की जानकारी देते हुए दूसरा नोटिस लगाया था। बीएमसी की टीम बुलडोजर और उत्खनन वाली मशीने लेकर बांद्रा के पाली हिल बंगले पर पहुंची और महानगरपालिका की बिना मंजूरी के इमारत में की गई फेरबदल वाले ढांचे को गिरा दिया।

कंगना की मुश्किलें बढ़ीं

कंगना के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को कहा था कि पुलिस उन आरोपों की जांच करेगी कि कंगना ने मादक पदार्थ लिया था। वहीं, कंगना के बंगले में हुआ बदलाव भी महानगरपालिका के जांच के दायरे में है। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस अभिनेता अध्ययन सुमन के उन आरोपों की जांच करेगी कि अभिनेत्री ने मादक पदार्थ लिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement