1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'पठानों के घर में ब्राह्मण पैदा हो गया है', इरफान खान के घरवाले क्यों उनके बारे में ऐसा कहते थे?

'पठानों के घर में ब्राह्मण पैदा हो गया है', इरफान खान के घरवाले क्यों उनके बारे में ऐसा कहते थे?

इरफान खान के निधन पर फिल्म, खेल और राजनीतिक जगत की तमाम छोटी बड़ी हस्तियों ने गहरा शोक जताया है और उनके निधन को देश के लिए एक बड़ी क्षति कहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 29, 2020 20:48 IST
Brahmin born in Pathan's house, Ifran Khan once said...- India TV Hindi
Image Source : PTI Brahmin born in Pathan's house, Ifran Khan once said this in Aap Ki Adalat about himself

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने इंडिया टीवी के शो 'आप की अदालत' एक बार कहा था कि उनके घर वाले उनको कहते थे कि पठान के घर में ब्राह्मण पैदा हो गया है। इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के शो आप की अदालत में इरफान खान ने कहा था कि उनके पिता शिकारी थे और कई बार उन्हें भी अपने साथ शिकार पर लेकर जाते थे और उन्हें भी जंगल देखना अच्छा लगता था।

लेकिन इरफान खान जानवरों के मरते नहीं देखना चाहते थे, इंडिया टीवी के शो आप की अदालत में उन्होंने बताया कि शिकार के बाद जब जानवर मरते थे तो उन्हें बुरा लगता था, इरफान खान ने बताया कि जानवर के मरने के बाद वे सोचने लगते थे कि जानवर की मां और बेटे का क्या हो रहा होगा और शिकार के बाद यही सब उनके दिमाग में चलता रहता था।

इंडिया टीवी के शो आप की अदालत में इरफान खान ने कहा था कि एक बार उनेके पिता ने उनसे बंदूक चलवाई थी और एक जानवर मर गया था, और उस जानवर की मौत का बहुत ज्यादा असर उनके ऊपर पड़ा था। शो में इरफान खान ने कहा था कि उनके घर वाले उनके बारे में कहते थे कि ‘पठानों के घर में ये ब्राह्मण पैदा हो गया है।’

इरफान खान का बुधवार को मुंबई में निधन हो गया है। अपने अभियन को लेकर इरफान खान सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी पहचाने जाते थे। हॉलीवुड की कई फिल्मों में भी वे काम कर चुके थे। इरफान खान के निधन पर फिल्म, खेल और राजनीतिक जगत की तमाम छोटी बड़ी हस्तियों ने गहरा शोक जताया है और उनके निधन को देश के लिए एक बड़ी क्षति कहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X